एक्सपर्ट ओपिनियन : पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, भारत ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में कोहली को मिस किया

January 9th, 2022

हाईलाइट

  • केएल राहुल एक कप्तान के रूप में और अधिक आक्रामक होने की जरुरत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि भारत ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली को खेल के दौरान मिस किया है। कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण अंतिम समय में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कप्तानी की जिम्मेदारी ली थी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया।

गंभीर ने कहा, भारतीय टीम ने कोहली को मिस किया। उन्हें कप्तानी में अनुभव है और अनुभवी कप्तानों के लिए चीजें आसान रहती हैं क्योंकि वे जानते है किसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में किस नंबर पर भेजना है। टीमों ने स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज को भी मिस किया है, जह खिलाड़ी मैच में नहीं होते हैं तो इस दौरान चयनकर्ताओं को भी उनकी जगह किसी और खिलाड़ियों का चयन करना मुश्किल हो जाता है।

गंभीर ने केएल राहुल को एक कप्तान के रूप में और अधिक आक्रामक होने और जितनी जल्दी हो सके सीखने की सलाह दी है।

उन्होंने कहा, राहुल जितना ज्यादा यहां समय बिताएंगे उतना ही ज्यादा उन्हें यहां सीखने को मिलेगा। यह वन डे और टी20 की कप्तानी की तरह टेस्ट मैच नहीं है, जो कहीं अधिक आसान है क्योंकि आपको ऑन-फील्ड प्लेसमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है। इस खेल में आपको विकेट की आवश्यकता होती है।

(आईएएनएस)