क्रिकेट: जसप्रीत बुमराह को वसीम अकरम की सलाह, भविष्य में काउंटी क्रिकेट खेलने की जगह रेस्ट को ही चुनना

Former fast bowler Wasim Akrams advice to Bumrah, Choose rest over County cricket
क्रिकेट: जसप्रीत बुमराह को वसीम अकरम की सलाह, भविष्य में काउंटी क्रिकेट खेलने की जगह रेस्ट को ही चुनना
क्रिकेट: जसप्रीत बुमराह को वसीम अकरम की सलाह, भविष्य में काउंटी क्रिकेट खेलने की जगह रेस्ट को ही चुनना

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने टीम इंडिया के युवा स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक सलाह दी है। अकरम बेशक काउंटी क्रिकेट (County cricket) से काफी कुछ सीखा हो, लेकिन उनका मानना है कि, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी को अगर भविष्य में काउंटी क्रिकेट और आराम करने में से किसी एक को चुनना हो, तो उन्हें आराम सिलेक्ट करना चाहिए।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के साथ उनके शो आकाशवाणी पर बात करते हुए अकरम ने अपने काउंटी क्रिकेट के सफर पर प्रकाश डाला। साथ ही अकरम ने कहा कि, अब समय बदल गया है और भारतीय टीम पूरे साल खेलती है। इसलिए बुमराह जैसे खिलाड़ी के लिए जरूरी है कि वो अपने शरीर को आराम दें।

बुमराह इस समय भारत के टॉप और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज
अकरम ने कहा, भारतीय खिलाड़ी पूरे साल क्रिकेट खेलते हैं। बुमराह इस समय भारत के टॉप और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मैं उन्हें सलाह दूंगा कि, जब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं हो रही हो, तो वह आराम करें। उन्होंने कहा, जहां तक मेरी बात है तो मैं छह महीने पाकिस्तान के लिए खेलता था और छह महीने लंकाशायर के लिए। लेकिन आज के युग में समय की कमी के कारण यह मुश्किल हो गया है। अपने देश के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अकरम ने कहा कि, वह किसी गेंदबाज को टी-20 में किए गए उसके प्रदर्शन के आधार पर नहीं तौलते।

यह खबर भी पढ़ें - फुटबॉल पर कोरोना का कहर: ला लीगा के 5 खिलाड़ी पॉजिटिव, ब्राइटन और विटोरिया क्लब के 3-3 खिलाड़ी संक्रमित

गेंदबाजों को टी-20 में प्रदर्शन के आधार पर नहीं परखता
अकरम ने कहा, अपनी योग्यता को बढ़ाने के लिए युवा गेंदबाजों को चाहिए कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने पर ज्यादा फोकस करें। अकरम ने कहा, टी-20 शानदार है, अच्छा मनोरंजन करता है। उसमें मजा है, पैसा है। मैं खिलाड़ियों के लिए पैसे की अहमियत को जानता हूं। लेकिन मैं किसी गेंदबाज को उसके टी-20 प्रदर्शन पर नहीं परखूंगा। मैं देखूंगा कि वह खेल के लंबे फॉर्मेट में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Created On :   11 May 2020 5:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story