comScore

क्रिकेट : राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने अंडर -14 टूर्नामेंट में लगाया दोहरा शतक

क्रिकेट : राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने अंडर -14 टूर्नामेंट में लगाया दोहरा शतक

हाईलाइट

  • राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने स्कूल लेवल के अंडर -14 क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक बनाया
  • समित ने सिर्फ 146 गेंदों में ये दोहरा शतक बनाया
  • उनकी इस पारी में 33 चौके शामिल थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने स्कूल लेवल के अंडर -14 क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक बनाया। बीटीआर शील्ड अंडर-14 ग्रुप I, डिवीजन II टूर्नामेंट में अपने स्कूल, माल्या अदिति इंटरनेशनल का प्रतिनिधित्व करते हुए, समित ने सिर्फ 146 गेंदों में ये दोहरा शतक बनाया। उनकी इस पारी में 33 चौके शामिल थे।

267 रन के बड़े अंतर से जीता मैच
उनकी टीम ने श्री कुमारन चिल्ड्रन एकेडमी के खिलाफ 50 ओवरों में 377/3 रन बनाए थे और यह मैच 267 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। समित ने इस मैच में दो विकेट भी लिए। समित का दो महीनों में यह दूसरा दोहरा शतक है। दिसंबर 2019 में, समित ने अंडर-14 इंटर-जोनल टूर्नामेंट में धारवाड़ जोन के खिलाफ वाइस प्रेसिडेंट XI इलेवन के लिए खेलते हुए 256 गेंदों में 201 रन बनाए थे। उन्होंने तीन विकेट भी लिए थे।

इसके बाद युवा खिलाड़ी ने उसी प्रतियोगिता की दूसरी पारी में 94 रनों की नाबाद पारी खेली थी। हालांकि, उनका ये प्रयास बेकार गया क्योंकि उनकी टीम मैच हार गई थी। समित ने 2015 में अंडर 12 टूर्नामेंट में अपने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के लिए तीन अर्धशतक लगाए थे और तीनों में उनकी टीम विजयी रही थी।

पिता के नक्शेकदम पर चल रहे समित
ऐसा लगता है कि समित अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। राहुल द्रविड़ को भारत का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है, जो कि नंबर 3 की पोजिशन भारत के लिए खेले हैं। उन्हें मिस्टर डिपेंडेबल और द वॉल भी कहा जाता था। 16 साल के शानदार कैरियर में, द्रविड़ ने 13288 टेस्ट और 10889 एकदिवसीय रन बनाए। राहुल द्रविद के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने अपने पूरे टेस्ट करियर में किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा 31,258 गेंदें खेली हैं। दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुल्कर का नाम है।

कमेंट करें
C3ksD