"भारत जीतेगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप" पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने की प्रिडिक्शन

Former Pakistani fast bowler Mohammad Amir predicted India will win the World Test Championship.
"भारत जीतेगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप" पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने की प्रिडिक्शन
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 "भारत जीतेगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप" पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने की प्रिडिक्शन
हाईलाइट
  • भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक इंग्लैड के 'द ओवल' मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार फाइनल खेलेगी। अब इस फाइनल को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बड़ा बयान दे दिया है। उनका कहना है कि इस फाइनल में भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। साथ ही भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

भारतीय टीम जीतेगी डब्ल्यूटीसी फाइनल

मोहम्मद आमिर ने अपने बयान में भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल में जीत का प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि भारत इस बार टेस्ट चैंपियनशिप जीत सकता है। अगर भारत ऐसा करने में सफल रहा तो 10 सालों से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर सकता है। देखना दिलचस्प होगा कि दोनों क्रिकेट पावरहाउस देशो में से कौन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी उठाता है। 

श्रीलंका की हार से फाइनल में भारत

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही भारत का फाइनल खेलना सुनिश्चित हो गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया चौथा टेस्ट भारत के लिए जीतना अनिवार्य था लेकिन अहमदाबाद की पिच बैटिंग फ्रेंडली होने के कारण वहां खूब रन बने और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। लेकिन यह मुकाबला खत्म होने से पहले ही भारत के लिए खुशखबरी आ गई थी। न्यूजीलैंड टीम द्वारा पहला टेस्ट जीतते ही भारत फाइनल मुकाबले में पहुंच गया।

Created On :   14 March 2023 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story