पूर्व दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन का निधन, सहवाग ने किया भावुक ट्वीट 

Former veteran umpire Rudy Koertzen passes away, Sehwag made emotional tweet
पूर्व दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन का निधन, सहवाग ने किया भावुक ट्वीट 
सदमे में क्रिकेट जगत पूर्व दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन का निधन, सहवाग ने किया भावुक ट्वीट 
हाईलाइट
  • गोल्फ खेलने गए थे रुडी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका से आने वाले पूर्व दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन का मंगलवार सुबह अपने घर वापस लौटते वक्त एक सड़क दुर्घटना के कारण 73 साल की उम्र में निधन हो गया है। वहां के स्थानीय समाचार पत्रों के अनुसार रुडी कोएर्टजन मंगलवार सुबह केप टाउन से नेल्सन मंडेला बे स्थित अपने घर कार से वापस लौट रहे थे। उसी दौरान रिवर्सडेल नामक इलाके में उनकी कार किसी दूसरी गाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में रुडी के अलावा दो और लोगों की भी मौत हो गई। 

विश्व के सबसे बेहतरीन अंपायरों में से एक रुडी कई सालों तक आईसीसी के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल थे। उनके इस अचानक मौत के बाद विश्व और साउथ अफ्रीका क्रिकेट जगत में शोक का माहौल है। इस दिग्गज अंपायर के सम्मान में क्रिकेट साउथ अफ्रीकी टीम अपने अगले मैच में काली पट्टी पहनकर मैदान पर उतरेगी। 

गोल्फ खेलने गए थे रुडी
 
रुडी के साथ हुए इस घटना पर उनके बेटे ने कहा कि "उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। वह अपने कुछ दोस्तों के साथ एक गोल्फ टूर्नामेंट में खेलने गए थे और उनके सोमवार को ही वापस आने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने गोल्फ का एक और राउंड खेलने का फैसला किया। जिसकी वजह से वह एक दिन की देरी से घर वापस आ रहे थे।"

भावुक हुए वीरेंद्र सहवाग 

रुडी के इस अचानक मौत के बाद भारतीय दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक इमोशनल ट्वीट कर लिखा कि "रूडी कोएर्टजन की फैमिली के प्रति संवेदना. उनके साथ बहुत अच्छे संबंध थे। जब भी मैं तेजतर्रार शॉट खेलता था तो वह मुझे यह कहते हुए डांटते थे कि समझदारी से खेलो, मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं।" 

सहवाग ने बताया, "एक बार वह अपने बेटे के लिए एक विशेष ब्रांड का क्रिकेट पैड खरीदना चाहते थे। उन्होंने मुझसे इसके बारे में पूछा, मैंने उन्हें गिफ्ट में पैड दिया जिसे लेकर वह बहुत खुश थे। एक सज्जन और बहुत ही शानदार इंसान। रूडी आपकी याद आएगी।"

27 सालों तक किया अंपायरिंग जगत पर राज 

अपने 27 सालों के लम्बे अंपायरिंग करियर में रूडी कोएर्टजन ने 331 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की जिनमें 108 टेस्ट, 209 वनडे और 14 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलें शामिल है। आउट का इशारा देते समय वह धीरे-धीरे अंगुली उठाते थे, जिस वजह से उनकी इस स्किल को "स्लो फिंगर ऑफ डेथ" भी कहा जाता था। 

Created On :   9 Aug 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story