मैक्सवेल को मिला किस्मत का साथ, स्टंप पर लगी गेंद फिर भी रहे नॉट-आउट  

Glenn Maxwell got the luck, the ball on the stump still remained not-out
मैक्सवेल को मिला किस्मत का साथ, स्टंप पर लगी गेंद फिर भी रहे नॉट-आउट  
आईपीएल 2022 मैक्सवेल को मिला किस्मत का साथ, स्टंप पर लगी गेंद फिर भी रहे नॉट-आउट  
हाईलाइट
  • आरसीबी ने जीटी को 8 विकेट से मैच में हरा दिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल 2022 के 67वें मुकाबले में शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने विराट कोहली की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के दम पर गुजरात टाइटंस को 8 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से मात दी। किंग कोहली ने 54 गेंदों पर 2 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 73 रन की पारी खेलकर टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर फॉर्म में आने का संकेत दिया। 

हालांकि, गुजरात को इस हार से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है क्योंकि अभी भी नंबर-1 पर रहकर की लीग स्टेज समाप्त करने वाली है, जिसका मतलब हैं कि उसे फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके मिलेंगे। 

इससे पहले 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़कर मजबूत शुरुआत दी, लेकिन राशिद खान ने फाफ को गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को सफलता दिलाई। कप्तान डु प्लेसिस ने नहीं 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

लेकिन इसके बाद मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सबको चौंका के रख दिया। दरअसल, फाफ के बाद क्रीज पर आए खतरनाक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और वह राशिद की अंदर आती हुई गेंद को पढ़ नहीं पाए, जिसके कारण यह गेंद सीधे लेग स्टंप को छू कर निकल गई।  

इस दौरान बेल की लाइट जली और राशिद जश्न मनाने लगे लेकिन इस बीच बेल नीचे नहीं गिरी, जिसका मतलब मैक्सवेल नॉट आउट रहे। इस घटना के बाद राशिद के साथ–साथ विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी सिर पकड़कर जमीन पर बैठ गए।

 इस जीवनदान का ग्लेन मैक्सवेल ने भरपूर फायदा उठाया और वह अंत में मात्र 18 गेंदों पर नाबाद 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर, अपनी टीम को "मस्ट विन गेम" (must win game) में जीत दिलाकर वापस लौटे। 

आपको बता दे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने कप्तान हार्दिक पांड्या की 62 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा था।

इस जीत के साथ आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं बनी हुई है, लेकिन उसके लिए शनिवार के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल के सामने जीत दर्ज करनी होगी 

Created On :   20 May 2022 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story