हनुमा विहारी बने हनुमान, टूटी कलाई तो एक हाथ से की गेंदबाजों की धुनाई

Hanuma Vihari became Hanuman, broke his wrist and beat the bowlers with one hand
हनुमा विहारी बने हनुमान, टूटी कलाई तो एक हाथ से की गेंदबाजों की धुनाई
क्रिकेट हनुमा विहारी बने हनुमान, टूटी कलाई तो एक हाथ से की गेंदबाजों की धुनाई
हाईलाइट
  • हनुमा ने भारत के लिए अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें करीब 34 की औसत से 839 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भारतीय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का 88वां सीजन जारी है। इस सीजन का चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला मध्य प्रदेश और आंध्रा के बीच खेला जा रहा है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले की पहली पारी में आंध्रा की टीम ने 379 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। मैच की इसी पारी के दौरान आंध्रा टीम के कप्तान और भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी बल्लेबाज हनुमा विहारी ने गजब का जज्बा दिखाया। बीच मैदान में उनके इस जज्बे और जूनून को देख पूरा क्रिकेट जगत उनका कायल हो गया। 

टूटी कलाई से बल्लेबाजी करने उतरे हनुमा

दरअसल, मैच की शुरुआत में आंध्रा की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम का पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान हनुमा विहारी मैदान पर उतरे। बल्लेबाजी के दौरान उनकी कलाई में फ्रैक्चर आ गया और वो मैदान से बाहर चले गए। लेकिन मैच के दूसरे दिन जब आंध्रा की टीम ने 353 रनों पर अपने 9 विकेट गवां दिए तो कप्तान विहारी अपनी टूटी कलाई के साथ बल्ला लेकर मैदान पर वापस आ गए। 

विहारी ने की एक हाथ से बल्लेबाजी 

अपनी टूटी कलाई के साथ विहारी बल्लेबाजी करने तो उतर गए। लेकिन विहारी दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं और उनके टॉप हैंड पर चोट लगी थी जिसकी वजह से वो बल्ले पर अपनी पकड़ नहीं बना पा रहे थे। इसलिए विहारी ने केवल अपने दाहिने हाथ से बल्ला थामकर लेफ्टी बल्लेबाजी की और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। विहारी ने आखिरी विकेट के लिए लगभग 10 ओवरों में 26 रनों की साझेदारी की। उन्होंने अपनी पारी में 57 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 27 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाज आवेश खान को एक हाथ से शानदार चौका लगाया। विहारी के इस जज्बे को पूरा क्रिकेट जगत सलाम कर रहा है। 

टेस्ट में असरदार रहें हैं विहारी 

29 साल के हनुमा विहारी ने भारत के लिए केवल टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है। विहारी ने साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें करीब 34 की औसत से 839 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच अर्धशतक और एक शतक निकला है। हनुमा चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर गए थे। लेकिन श्रेयस अय्यर के दमदार प्रदर्शन की वजह से वह अभी तक टीम से बाहर चल रहे हैं।   

Created On :   2 Feb 2023 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story