B'Day: इस क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में 8 विकेट लेकर मचाया था धमाल, दिलाई थी टीम को पहली जीत  

Happy Birthday Mahmudullah, know all about this  Bangladesh Allrounder cricketer
B'Day: इस क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में 8 विकेट लेकर मचाया था धमाल, दिलाई थी टीम को पहली जीत  
B'Day: इस क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में 8 विकेट लेकर मचाया था धमाल, दिलाई थी टीम को पहली जीत  
हाईलाइट
  • ऑलराउंडर महमूदुल्लाह का 35 वां बर्थ-डे
  • डेब्यू टेस्ट 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।
  • महमूदुल्लाह अब तक 49 टेस्ट मैच में 43 विकेट और 191 वन-डे मैच में 76 विकेट ले चुके हैं।

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)। 1986 में ऑलराउंडर महमूदुल्लाह का जन्म बंग्लादेश में हुआ। इस क्रिकेटर ने अपना डेब्यू टेस्ट 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। विदेशी धरती पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इस ऑलराउंडर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से धमाल मचाया और बंग्लादेश टीम को विदेशी धरती पर पहली जीत भी दिलाई। दरअसल, 2009 में किंग्सटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ विकेट लेकर उन्होंने तहलका मचा दिया था। पहली पारी में महमूदुल्लाह ने तीन विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर टीम को 95 रनों से जीत दिलाई थी। 

दो साल बाद ही महमूदुल्लाह टीम के उप-कप्तान बन गए थे और इसके बाद से मिडिल आर्डर में महमूदुल्लाह टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उनकी दम पर ही बंग्लादेश ने एक साल बाद ही वेस्डइंडीज को वन-डे सीरीज में हराया। हालांकि, उनके लिए सबसे अच्छा वक्त रहा 2014 जब उन्होंने महज 5 महीनों में 77.71 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए विश्व कप में दो शतक लगाए। एक इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा न्यूजीलैंड के खिलाफ। उन्होंने इसके बाद लगातार चार टेस्ट मैचों में चार अर्द्धशतक भी बनाए। 2017 में, उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में न्यूजीलैंड पर बांग्लादेश की जीत में शाकिब अल हसन के साथ बेहतरीन साथ दिया।

महमूदुल्लाह  अब तक 49 टेस्ट मैच में 43 विकेट और 191 वन-डे मैच में 76 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच फरवरी 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था। 

Created On :   4 Feb 2021 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story