हरभजन ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, कहा-सूर्यकुमार के साथ अलग सलूक क्यों

Harbhajan Singh questioned selectors, said - what’s wrong suryakumar yadav have done ?
हरभजन ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, कहा-सूर्यकुमार के साथ अलग सलूक क्यों
हरभजन ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, कहा-सूर्यकुमार के साथ अलग सलूक क्यों

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं। हरभजन ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव को न चुनने पर चयनकर्ताओं पर नाराजगी व्यक्त की है।

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टूर मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी। लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका नाम ना देखकर हरभजन भड़क गए। हरभजन ने मंगलवार को ट्वीट किया, मुझे हैरानी हो रही है कि सूर्यकुमार ने क्या गलत किया है? भारतीय टीम, इंडिया-ए, इंडिया-बी में चुने गए बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्होंने भी रन किए हैं, तो उनके साथ अलग सलूक क्यों हो रहा है।

सूर्यकुमार के प्रथम श्रेणी में 4920 रन 
सूर्यकुमार ने 73 प्रथम श्रेणी मैचों में 4920 रन बनाए हैं। 29 साल के इस खिलाड़ी का औसत 43.53 का है, जिसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। टी-20 में उन्होंने 149 मैचों में 31.37 की औसत से 3,012 रन बनाए हैं। हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में नाबाद 102 रन बना मुंबई की वडोदरा के खिलाफ 309 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उन्होंने 85 मैच खेले हैं और 7 अर्धशतकों की मदद से 1548 रन बनाए हैं।

Created On :   25 Dec 2019 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story