हर्षल पटेल का कमाल, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड 

Harshal Patels amazing, made this special record in his name
हर्षल पटेल का कमाल, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड 
आईपीएल 2022 हर्षल पटेल का कमाल, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले आईपीएल सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने मौजूदा सीजन में भी अपनी लय बरकरार रखी है। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ दो विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। मैच के दौरान उन्होंने ऐसा कारनामा किया, जो अभी तक सिर्फ दो ही गेंदबाज कर पाए है।

डाले बैक- टू- बैक दो मेडन ओवर 

कोलकाता के खिलाफ हर्षल पटेल ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 11 रन देकर 2 बड़े विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर डाले, जो आईपीएल में एक रिकॉर्ड है। 

इससे पहले सिर्फ मोहम्मद सिराज ही ऐसा कर चुके है। उन्होंने आईपीएल 2020 में  यह उपलब्धि हासिल की थी। सिराज ने अबू धाबी के मैदान पर कोलकाता के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। सिराज और हर्षल के बीच एक संयोग यह भी है कि इन दोनों ने ही यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ही बनाया है। 

हर्षल के शुरूआती दो ओवर रहे मैजिकल 

आकाशदीप और वनिंदु हसरंगा के कहर के बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 12 ओवर में हर्षल को गेंद थमाई। मैच के अपने पहले ओवर में हर्षल ने बगैर कोई रन दिए सैम बिलिंग्स का विकेट लिया। इसके बाद अपना दूसरा ओवर भी मेडन डालते हुए भी हर्षल ने खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

आरसीबी ने दर्ज की पहली जीत 

बता दे, बैंगलोर ने कोलकाता को मात देकर सीजन में पहली जीत दर्ज की। डा. डी.वाई पाटिल स्टेडियम पर खेले गए लो-स्कोरिंग रोमांचक मैच में आरसीबी ने आखरी ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम आकाशदीप और वनिंदु हसरंगा की धारदार गेंदबाजी के चलते सिर्फ 128 रन पर ही सिमट गयी थी, जवाब में बैंगलोर की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन शेरफेन रदरफोर्ड (28 रन) और शाहबाज अहमद (27 रन) रन की महत्वपूर्ण परियों की मदद से टीम ने जीत हासिल की। 

Created On :   31 March 2022 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story