तीन मैचों बाद राहुल का चला जादू, पहले बल्ले और फिर रन आउट से पलटा मैच  

How the match turned due to Rahuls one run out, watch video
तीन मैचों बाद राहुल का चला जादू, पहले बल्ले और फिर रन आउट से पलटा मैच  
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 तीन मैचों बाद राहुल का चला जादू, पहले बल्ले और फिर रन आउट से पलटा मैच  
हाईलाइट
  • राहुल ने महज 32 गेंदों पर 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में बुधवार को भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने थी। एडिलेड के मैदान पर दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और मुकाबले का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। जिसमें भारतीय टीम ने महज 5 रनों से मुकाबला अपने नाम कर एक रोमांचक जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस जीत में टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राहुल ने पहले बल्ले और फिर अपनी फील्डिंग से मुकाबले का रूख मोड़ दिया। 

एक रन आउट से बदला मैच 

दरअसल, 185 रनों के बड़े टोटल का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम के ओपनर लिटन दास ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाते हुए महज 19 गेंदों में फिफ्टी जड़ दी। लिटन की इस पारी के बदौलत बांग्लादेश ने महज 7 ओवरों में बिना कोई विकेट गवांए 66 रन बना लिए थे। लेकिन बारिश की वजह से मुकाबला लगभग आधे घण्टे रुका रहा। भारतीय टीम के लिए यह ब्रेक टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। बारिश के बाद दोबारा शुरु हुए मैच के पहले ही ओवर में केएल राहुल ने अपनी शानदार फिल्डिंग से पूरा मैच ही पलट दिया। 

राहुल ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे लिटन दास को डीप मिड-विकेट से नॉन-स्ट्राइक एंड पर डायरेक्ट हिट लगाकर रन आउट कर दिया। उनके इस रन आउट के बाद मैच पूरी तरह से पलट गया। लिटन के आउट होने के बाद बांग्लादेश ने एक के बाद एक छह विकेट गवांए जिसकी वजह से उन्हें 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

बल्ले से भी जड़ा शानदार अर्धशतक 

इससे पहले राहुल ने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था। राहुल ने महज 32 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 50 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी ने भारतीय टीम को मजबूत और शानदार शुरुआत दिलाई। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ऐसा रहा मैच का हाल 

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की 64 और राहुल की 50 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 184 रनों का टोटल हासिल किया। बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

185 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को बारिश की वजह से 16 ओवरों में 151 रनों का टारगट मिला। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट गंवाकर केवल 145 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की ओर से अर्शदीप और हार्दिक ने 2-2 विकेट हासिल किए। 
 

Created On :   2 Nov 2022 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story