comScore

तारीफ: इयान बॉथम ने कहा, भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए विराट कोहली सबसे सही खिलाड़ी

तारीफ: इयान बॉथम ने कहा, भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए विराट कोहली सबसे सही खिलाड़ी

हाईलाइट

  • इयान बॉथम ने कहा, अगर मौजूदा दौर में खेलते तो कोहली के साथ खेलना बेहद पसंद करता
  • बॉथम ने कहा, भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए विराट कोहली सबसे सही खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व महान ऑलराउंडर इयान बॉथम ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, वह अगर मौजूदा दौर में खेलते तो कोहली के साथ खेलना बेहद पसंद करते। बॉथम के मुताबिक कोहली भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं। प्लेराइट फाउंडेशन से ऑनलाइन चैट के दौरान बॉथम ने कहा, विराट सामने वाली टीम से मैच छीन कर ले जाते हैं। वह अपने खिलाड़ियों के लिए बोलते हैं। मैं उनके खिलाफ खेलना पसंद करता। वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए एकदम सही शख्स हैं।

बॉथम से जब आज के समय में मौजूद ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ऑलराउंडर बनाए नहीं जा सकते, वे पेड़ पर भी पैदा नहीं होते। काम का बोझ दोगुना होता है और यह उनके शरीर पर भी असर डालता है। कपिल देव के बारे में कल्पना कीजिए, उन्होंने उस समय की भारतीय पिचों पर जिन पर बहुत कम कुछ होता था, कितनी गेंदबाजी की, वह भी दिल्ली और चेन्नई की गर्मी में। मैं मौजूदा पीढ़ी में ऐसा करते हुए किसी को नहीं देखता हूं।

स्टोक्स मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर
बॉथम ने इंगलैंड टीम के मौजूदा हरफमनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ से आगे रखा है। बॉथम ने कहा, बेन स्टोक्स, फ्लिंटॉफ से काफी आगे हैं। स्टोक्स मेरे करीब-करबी मेरे जैसे ही हैं। वह मेरी तरह खेलते हैं, दिल खोल कर। फ्लिंटॉफ शानदार थे लेकिन स्टोक्स अविश्वसनीय हैं। वह मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं।

कमेंट करें
ENSuP