comScore

World Cup 2019 : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया, स्टार्क ने झटके 5 विकेट

World Cup 2019 : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया, स्टार्क ने झटके 5 विकेट

हाईलाइट

  • वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच आज
  • मैच नॉटिंघम मैदान में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण दोपहर 3 बजे से

डिजिटल डेस्क, लंदन। वर्ल्ड कप के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया है। कूल्टर नाइल की 92 रन की आतिशी पारी और स्टीव स्मिथ के 73 रनों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने विंडीज को 289 का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 273 रन की बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की जीत में मिशेल स्टार्क ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने 10 ओवर में 46 रन देकर 5 विकेट झटके। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी शाई होप ने खेली जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 51 रन बनाए। कार्लोस ब्रैथवेट को 3, शेल्डन कॉट्रेल,ओशाने थॉमस और आंद्रे रसेल को 2-2 जबकि जेसन होल्डर को 1 विकेट मिला।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके पहले चार विकेट 38 रन पर गिर गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभालने की कोशिश की और स्कोर को 79 रनों तक पहुंचा दिया। जेसन होल्डर ने स्टोइनिस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद स्मिथ ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर 68 रनों की पार्टनरशिप की और स्कोर को 147 रनों तक पहुंचाया। आंद्रे रसेल ने कैरी को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को छठवां झटका दिया। जब लगने लगा था कि ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 200 रन के अंदर ही समाप्त हो जाएगी उस वक्त स्मिथ और नाथन कूल्टर नाइल ने 102 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को खराब स्थिति से उबारा। कूल्टर नाइल ने 60 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 92 रन बनाए। जबकि स्मिथ ने 103 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। 249 रन के स्कोर पर स्मिथ को थॉमस ने आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया। इसके बाद पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और आउट हो गए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 49 ओवर मे 288 रन बनाए। 

बता दें कि वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 20 साल बाद आमने-सामने थी। पिछली बार 1999 में ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को हराया था। इंग्लैंड के मैदानों पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मुकाबले हुए। इनमें से शुरुआती चार वेस्टइंडीज ने जीते थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ही जीत मिली थी।

दोनों टीम इस प्रकार हैं

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), इविन लेविस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा

कमेंट करें
ToXOq