comScore

क्रिस गेल ने कहा- मेरा आखिरी वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा


हाईलाइट

  • वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई
  • वेस्टइंडीज अंक तालिका में 5 अंकों के साथ 9वें नंबर पर रही
  • गेल ने अपने आखिरी वर्ल्ड कप में 9 मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन बनाए, दो अर्धशतक भी जड़े

डिजिटल डेस्क, लंदन। वेस्टइंडीज ने गुरुवार को अफगानिस्तान को 23 रन से मात देकर वर्ल्ड कप का विजयी अंत किया, लेकिन यह उसकी इस टूर्नामेंट में 9 मैचों में सिर्फ दूसरी जीत थी। उसके स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल का यह आखिरी वर्ल्ड कप भी था। गेल निराश हैं कि, उनका आखिरी वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा। गेल ने पहले ही कहा था कि, इस वर्ल्ड कप के बाद भारत के विंडीज दौरे के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। गेल को हालांकि क्रिकेट के महाकुंभ से विजयी विदाई मिली, लेकिन वेस्टइंडीज का टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन रहा और सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई। 

गेल ने मैच के बाद कहा, मुझे अभी कुछ और मैच खेलने हैं, इसलिए देखते हैं कि क्या होता है। मेरे नजरिए से वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा, लेकिन इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। निश्चित ही यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप था। मैं ट्रॉफी उठाना पसंद करता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गेल ने कहा, जिंदगी चलती रहती है। मैं इस पल क्या महसूस कर रहा हूं वो शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

टीम के भविष्य को लेकर गेल ने कहा, शिमरोन हेटमायर, शई होप, निकोलस पूरन के रहते टीम का भविष्य उज्जवल लग रहा है। उनके पास जेसन होल्डर जैसा युवा कप्तान भी है। मेरे लिए अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ कुछ वनडे मैच खेलना, CPL जैसे टूर्नामेंट्स में कुछ टी-20 मैच और फिर कनाडा में टी-20 मैच खेलना है। गेल ने अपने आखिरी वर्ल्ड कप में 9 मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन का रहा। गेल ने इस वर्ल्ड कप में दो अर्धशतक जड़े, लेकिन वे शतक नहीं लगा पाए। 

कमेंट करें
QEMT8