रोहित ने कहा-रिकॉर्ड नहीं, वर्ल्ड कप जीतने के बारे में सोचता हूं

ICC Cricket World Cup 2019: Rohit Sharma Said, Winning the World Cup is important, not personal glory
रोहित ने कहा-रिकॉर्ड नहीं, वर्ल्ड कप जीतने के बारे में सोचता हूं
रोहित ने कहा-रिकॉर्ड नहीं, वर्ल्ड कप जीतने के बारे में सोचता हूं
हाईलाइट
  • रोहित ने मैच में 94 गेंदों में 103 रनों की शतकीय पारी खेली
  • रोहित ने वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया
  • वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क। ICC वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई। साथ ही रोहित ने वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। रोहित शर्मा ने इस मैच में शतक लगाकर वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। रोहित के इस वर्ल्ड कप में अब 5 शतक हो गए हैं। इस मौके पर रोहित ने कहा कि, वह कभी भी रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचते हैं, क्योंकि उनका ध्यान टीम को जीत दिलाने पर होता है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 94 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 103 रनों की शतकीय पारी खेली। रोहित को बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

 

 

रोहित से जब उनके 5 शतक के रिकॉर्ड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैंने पांच शतक लगाने के बारे में नहीं सोचा था। मैं पहले भी यह बात कहता रहा हूं कि मेरा ध्यान मैदान पर जाकर अपना काम करने पर होता है। मैं किसी तरह के रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचता। अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो इस तरह की चीजें होती रहेंगी। मैच में शॉट सिलेक्शन के सवाल पर रोहित ने कहा, मेरे लिए शॉट्स का चयन काफी अहम हो गया है। मैं गणित लगाता रहता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी पारी बढ़ानी है। मैंने इसे अपनी पिछली पारियों से सीखा है।

यह मैच श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आखिरी वर्ल्ड कप मैच था। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मलिंगा के कप्तान रहे रोहित ने कहा कि, क्रिकेट जगत को मलिंगा की कमी खलेगी। रोहित ने कहा, वह श्रीलंका के लिए चैंपियन गेंदबाज है और मुंबई इंडियंस के भी। उन्होंने इतने वर्षो में बताया है कि, क्यों टीम उन पर इतना भरोसा करती है। मैंने उन्हें काफी करीब से देखा है और इसलिए कह सकता हूं कि क्रिकेट जगत को उनकी कमी खलेगी।

रोहित ने कहा, भारत सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ेगा इसके बारे में टीम नहीं सोच रही है। रोहित ने कहा, एक टीम के तौर पर हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं कि सेमीफाइनल में हमारा सामना किससे होगा। आज हमने बेहतरीन जीत हासिल की है और हम इसका जश्न मनाना चाहते हैं।


 

Created On :   7 July 2019 6:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story