comScore

IND VS NZ: टी-20 सीरीज में टीम इंडिया पर दूसरी बार लगा स्लो ओवर रेट के कारण जूर्माना

IND VS NZ: टी-20 सीरीज में टीम इंडिया पर दूसरी बार लगा स्लो ओवर रेट के कारण जूर्माना

हाईलाइट

  • भारतीय टीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में स्लो ओवर रेट के कारण ICC ने 20 फीसदी मैच फीस का जूर्माना लगाया
  • ICC ने जारी बयान में कहा कि, पांचवें और आखिरी टी-20 में टीम इंडिया तय वक्त में लक्ष्य से एक ओवर कम फेंक पाई थी
  • सीरीज में टीम इंडिया पर दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए टी-20 सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में स्लो ओवर रेट के कारण ICC ने 20 फीसदी मैच फीस का जूर्माना लगाया है। ICC ने जारी बयान में कहा कि, पांचवें और आखिरी टी-20 में टीम इंडिया तय वक्त में लक्ष्य से एक ओवर कम फेंक पाई थी। यह ICC के स्लो ओवर रेट के नियम का उल्लंघन है। इसलिए टीम पर जुर्माना लगाया गया है।

ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक स्लो ओवर रेट के कारण खिलाड़ियों की मैच फीस से हर ओवर के लिए 20 फीसदी की कटौती की जाती है। यही कारण है कि भारतीय टीम पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। क्योंकि टीम ने तय वक्त में एक ओवर कम फेंका था।

पांचवे मैच में भारत के स्टैंड-इन कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती मानते हुए जुर्माना स्वीकार किया। इसलिए मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। ऑन-फील्ड अंपायर क्रिस ब्राउन और शॉन हैग और थर्ड अंपायर एशले मेहरोत्रा ​​ने यह चार्ज लगाया था।

सीरीज में टीम इंडिया पर दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा
इस सीरीज में भारतीय टीम पर दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है। इससे पहले भारतीय टीम पर वेलिंग्टन में खेले गए चौथे टी-20 में स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था। चौथे टी-20 में टीम इंडिया तय वक्त में लक्ष्य से 2 ओवर कम फेंक पाई थी। बता दें कि भारत ने पांचवें मैच में न्यूजीलैंड को 7 रन से मात देकर टी-20 सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी। 

कमेंट करें
yEPXu