ICC Nomination: आईसीसी ने कोहली, अश्विन को प्लेयर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया

ICC nominates Kohli, Ashwin for Mens Player of the Decade Award
ICC Nomination: आईसीसी ने कोहली, अश्विन को प्लेयर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया
ICC Nomination: आईसीसी ने कोहली, अश्विन को प्लेयर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया
हाईलाइट
  • विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन प्लेयर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड के लिए नामित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड (दशक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार) के लिए नामित करने की मंगलवार को घोषणा की। कोहली और अश्विन के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को भी इसके लिए नामित किया गया है।

कौनसा खिलाड़ी किस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट?
-पुरुषों के दशक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची में कोहली, रूट, विलियम्सन, स्मिथ, जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड), रंगना हेराथ (श्रीलंका) और यासिर शाह शामिल है।

-पुरुषों की दशक की वनडे टीम में कोहली, लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), डिविलियर्स, रोहित शर्मा (भारत), महेंद्र सिंह धोनी (भारत) और कुमार संगकारा शामिल है।

-पुरुषों की टी20 प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए कोहली, रोहित, मलिंगा, राशिद खान (अफगानिस्तान), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), एरॉन फिंच (आस्ट्रेलिया) और क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) को नामित किया गया है।

-आईसीसी वुमन प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए एलिसा पैरी (आस्ट्रेलिया), मैग लेनिंग (आस्ट्रेलिया), सूजी बेट्स (न्यूजीलैंड), स्टेफनी टेलर (वेस्टइंडीज), मिताली राज (भारत) और सारा टेलर (इंग्लैंड) नामित की गई हैं।

-आईसीसी वुमन वनडे प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए राज, लैनिंग, पैरी, बेट्स, टेलर और झूलन गोस्वामी को जबकि वुमन टी20 प्लेयर के लिए लेनिंग, पैरी, सोफी डिवाइन, ड्रेंडा डॉटिन, एलीसा पैरी और अन्या शरुबसोल को शामिल किया गया है।

-स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड ऑफ द डेकेड के लिए कोहली, धोनी, विलियम्सन, ब्रैंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड), मिसबाह उल-हक (पाकिस्तान), अन्या शरुबसोल (इंग्लैंड), कैथरीन ब्रंट (इंग्लैंड), महेला जयवर्धने (श्रीलंका) और डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड) का नॉमिनेट किया गया है।

-नामित किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई। विजेता का फैसला उन्हें मिलने वाले वोटों के आधार पर होगा।

Created On :   24 Nov 2020 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story