रोमांचक मुकाबला 5 रनों से जीता भारत, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम

ICC T20 world cup 2022 India vs Bangladesh Live Updates
रोमांचक मुकाबला 5 रनों से जीता भारत, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 रोमांचक मुकाबला 5 रनों से जीता भारत, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम
हाईलाइट
  • मुकाबला आज दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-12 के ग्रुप-2 का मुकाबला आज एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया। भारतीय टीम ने इस रोमांचक मुकाबले को आखिरी गेंद पर 5 रनों से अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी तीसरी के साथ 6 अंको की बदौलत सेमीफाइनल में अपना स्थान लगभग तय कर लिया है।  

राहुल और विराट ने खेली अर्धशतकीय पारियां 

मैच की शुरुआत में बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। लेकिन उपकप्तान केएल राहुल और विराट कोहली ने इस फैसले को गलत साबित किया। भारतीय टीम ने राहुल के 50 और विराट कोहली की 64 रनों की नाबाद पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवांकर 184 रनों का टोटल हासिल किया। बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। 

बारिश के बाद बरसें भारतीय गेंदबाज

185 रनों के बड़े टोटल का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को लिटन दास ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। लेकिन सात ओवर खत्म होते ही बारिश शुरु हो गई जिसकी वजह से मुकाबला करीब आधे घण्टे तक रुका रहा। बारिश के बाद दोबारा शुरु हुए मुकाबले में बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रनों का टारगेट मिला। लेकिन बारिश के बाद भारतीय टीम ने मुकाबले में वापसी की और बांग्लादेशी टीम को 145 रनों पर रोककर मुकाबले में 5 रनों से जीत हासिल की। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। वहीं भारती की ओर से अर्शदीप और हार्दिक ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

टीमें - 

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (C), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (C), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (WK), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद

Created On :   2 Nov 2022 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story