ICC T20 World Cup Australia vs SriLanka : डेविड वार्नर की दहाड़ के सामने श्रीलंकाई शेर पस्त, कंगारूओ ने 7 विकेट से जीता मैच

October 28th, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया-155/3(17 ओवर)
  • श्रीलंका-154/6(20 ओवर)
  • प्लेयर ऑफ द मैच- एडम जैम्पा

डिजिटल डेस्क, दुबई। अब किसी की भी खैर नहीं क्योंकि वार्नर ने आज 42 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 65 रन की पारी खेलकर वापस फॉर्म में आने के संकेत दे दिए है। उन्होंने अपने पुराने अंदाज में श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। आज वहीं बेबाक वार्नर मैदान में नजर आया, को अपनी बल्लेबाजी से अच्छे से अच्छे गेंदबाज की लाइन और लेंथ बिगाड़ देता है। उनकी इसी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 155 रन के लक्ष्य को तीन ओवर शेष रहते हुए हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर ने अपने सलामी जोड़ीदार कप्तान आरोन फिंच (37 रन, 23 गेंद, 5 चौके, दो छक्के) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए  मात्र 41 गेंदों पर70 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। फिंच के आउट होने बाद वार्नर ने स्टीव स्मिथ (28 रन, 26 गेंद, एक चौका) के साथ तीसरे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की, बाकी का काम अंत में मार्कस स्टोइनिस ने 7 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का की मदद से 16 रन की पारी खेलकर कर दिया।

मैक्सवेल का बल्ला आज खामोश रहा और वह मात्र पांच रन की बना सके। श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने दो तो वहीं कप्तान दासुन शनाका ने एक विकेट चटकाया। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दूसरी पारी में ओस के चलते गेंदबाजी थोड़ा मुश्किल हो जाती है। हालांकि, श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने अपना पहले विकेट पथुम निसानका (7 रन) के रूप में मात्र 15 रन पर ही था, लेकिन उसके बाद सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा(35 रन, 25 गेंद, 4 चौके, एक छक्का) और पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले चरित असलंका (35 रन, 27 गेंद, 4 चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों पर 63 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला।

लेकिन इसके बाद जैम्पा ने असलंका और अविष्का फर्नांडो (4 रन) को आउट कर श्रीलंका को बैकफुट पर ला  दिया। अंत में बी राजपक्षे ने 26 गेंदों पर एक छक्के और 4 चौके की मदद से 33 रन की पारी खेलकर टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क, कमिन्स और जैम्पा ने दो-दो विकेट चटकाए। 

सेमीफइनल के लिए मजबूत दावेदारी पेश करने की कोशिश करेंगे ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका

सुपर-12 आने वाले मैचों में थोड़ा कठिन हो जाएगा, लेकिन आज श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया टीम में जो बाजी मरने में सफल हो जाती है, वह शुरूआती दो मुकाबलो दो जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए मजबूत दावेदारी पेश करेगी। 

दोनों टीमों ने अपने शुरुआती मैचों  में सफलतापूर्वक पीछा किया, लेकिन शारजाह में बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर ऑस्ट्रेलिया की तुलना में श्रीलंका अधिक आश्वस्त है। दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में मिली थीं जब ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू परिस्थितियों में 3-0 से जीत दर्ज की थी।

HEAD-TO-HEAD

क्वालीफाइंग चरण में शीर्ष पर रहने के बाद, श्रीलंका कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहा है, जो टूर्नामेंट शुरू होने से पहले एक अनजान पक्ष था। चरित असलांका और भानुका राजपक्षे ने जिस तरह का बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया है, उससे एक बात तो जाहिर है कि श्रीलंकाई खेमे में उत्साह और आत्मविश्वास जरूर होगा।   

ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गेंद और बल्ले, दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया। जोश हेजलवुड के शानदार शुरुआती स्पेल और ग्लेन मैक्सवेल के चार ओवरों के बोनस ओवर्स के कारण वो साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों पर लगाम कसने में कामयाब हो पाए।लेकिन अगर उन्हें टूर्नामेंट में बने रहने है तो, डेविड वार्नर और आरोन फिंच को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।