ICC T20 World Cup Australia VS West Indies : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से दी मात, वार्नर-मार्श ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी

November 6th, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया-
  • वेस्टइंडीज-
  • प्लेयर ऑफ द मैच-डेविड वार्नर

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप में  शानदार प्रदर्शन जारी है। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से शिकस्त दी। कंगारूओं की यह चौथी जीत है। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के मैच का इंतजार करना होगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 16.2 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया।

158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 33 रन के कुल स्कोर पर कप्तान आरोन फिंच (9 रन) आउट हुए। इसके बाद डेविड वॉर्नर (89 रन, 56 गेंद, 9 चौके, 4 छक्के) और मिचेल मार्श (53 रन, 32 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) ने टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़े। ग्लेन मैक्सवेल शून्य पर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज के लिए अकील होसैन और क्रिस गेल ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने कप्तान पोलार्ड  द्वारा खेली गई 44 रनों की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 158 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। हालांकि, विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 35 रन के भीतर ही टीम ने तीन महत्वपूर्ण विकेट गवाएं।

इसमें शामिल थे गेल (15 रन), पूरन (4 रन) और रोस्टन चेस (0 रन)। इसके बाद लुइस (29 रन) और हेटमायर (27 रन) ने 36 गेंदों पर 35 रन की साझेदारी का टीम को संभाला। इसके बाद पोलार्ड ने अंतिम ओवर्स में डीजे ब्रावो (10 रन) और आंद्रे रसल (नाबाद 18 रन) के साथ छोटी-छोटी मगर उपयोगी साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा स्टार्क, जैम्पा और कम्मिंस ने एक-एक विकेट लिया।