ICC T20 World Cup Scotland VS Namibia: गेंदबाजों के दम पर नामीबिया ने स्कॉटलैंड को हराया 

October 27th, 2021

हाईलाइट

  • नामबिया-115/6
  • स्कॉटलैंड-109/8
  • प्लेयर ऑफ द मैच-रूबेन ट्रम्पेलमैन

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। शेख जायद स्टेडियम पर खेले गए ग्रुप-बी के मुकाबले में नामबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड के टीम के शीर्ष क्रम को नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने पहले ही ओवर में ध्वस्त कर दिया। ट्रम्पेलमैन ने मैच के पहले ही ओवर में स्कॉटलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। ट्रम्पेलमैन ने पहली गेंद पर मुन्से, तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमशः मैकलियोड और बैरिंगटन को आउट किया। तीनों ही बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल सके।

नामीबिया की धाकड़ गेंदबाजी के सामने स्कॉटलैंड के मात्र तीन ही बल्लेबाज दहाई का आकड़ा छू सके। स्कॉटलैंड के लिए माइकल लेस्की ने सर्वाधिक 44 रन की पारी खेली, जहां उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और दो छक्के लगाए। लेस्की ने क्रिस ग्रीव्स (25 रन, 32 गेंद, दो चौके) के साथ मिलकर 6वें विकेट के लिए 34 गेंदों पर 36 रन की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इन दोनों के अलावा एम क्रॉस ने 19 रन बनाए। नामबिया के लिए ट्रम्पेलमैन ने तीन, जान फ्रिलिंक ने दो वहीं स्मिथ और वीसे ने एक-एक विकेट चटकाया। 

110 रन के लक्ष्य का पीछा करनी उतरी नामीबिया को सलामी बल्लेबाज क्रेग विलियम्स (23 रन, 29 गेंद, एक छक्का) और माइकल वैन लिंगेन (18 रन, 24 गेंद, दो चौके) ने 27 गेंदों पर 28 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरआत दी, लेकिन नामीबिया की पारी थोड़ा जब लड़खड़ा गई जब उनके तीन बल्लेबाज मात्र 17 रन के अंतराल में ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन उसके बाद पांचवे विकेट के लिए अनुभवी डेविड वीसे (16 रन, 14 गेंद, एक छक्का) और जेजे स्मिथ (32 रन, 23 गेंद, दो चौके, दो छक्के) ने 35 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। अंत में स्मिथ ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

रूबेन ट्रम्पेलमैन को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया।