दैनिक भास्कर हिंदी: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: कोहली दूसरे स्थान पर पहुंचे, टॉप-10 में पुजारा और रहाणे भी

December 16th, 2020

हाईलाइट

  • गेंदबाजों की सूची में पैट कमिंस टॉप पर
  • बेन स्टोक्स नंबर एक ऑलराउंडर
  • ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर एक टीम

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की। ताजा रैंकिग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक स्थान ऊपर चले गए हैं। कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। कोहली ने टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को हटाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

भारतीय टेस्ट टीम के उकप्तान अजिंक्य रहाणे की टॉप-10 सूची में इंट्री हुई है जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं। 911 अंकों के साथ वह मौजूदा वक्त में दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं। दूसरे क्रम पर आने वाले कोहली उनसे 25 पॉइंट नीचे हैं। कीवी कप्तान केन विलियमसन तीसरे नंबर पर आ गए। 

bat

गेंदबाजों की सूची में पैट कमिंस टॉप पर
गेंदबाजी में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को ही टॉप-10 में जगह मिल पाई है। गेंदबाजों की सूची में बुमराह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टॉप-10 में इंट्री हुई है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (756) दसवें पायदान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं, जबकि उसके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वेग्नर का स्थान है।

bol

बेन स्टोक्स नंबर एक ऑलराउंडर
ऑलराउंडर्स की सूची में भारत के रवींद्र जडेजा टॉप रैंक्ड भारतीय खिलाड़ी हैं। इस सूची में रविचंद्रन अश्विन भी हैं और उन्होंने छठे स्थान पर कब्जा किया हुआ है। 

all

ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर एक टीम
टीम रैंकिंग की बात की जाए तो भारत तीसरे नंबर पर फिसल गया। वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करते हुए न्यूजीलैंड ने दूसरा पायदान हथिया लिया। ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर एक टीम है, न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक हैं। भारत दोनों टीम से दो अंक पीछे यानी 114 अंक लिए बैठा है। टीम इंडिया के पास रैंकिंग में आगे बढ़ने का सुनहरा मौका है, क्योंकि उसे गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

खबरें और भी हैं...