ICC T-20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हराया

ICC Womens T20 World Cup 2020: India beat West Indies by two runs in warm-up game
ICC T-20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हराया
ICC T-20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हराया
हाईलाइट
  • भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 21 फरवरी को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, ब्रस्बेन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप से पहले मंगलवार को खेले गए अपने आखिरी प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 107 रन का स्कोर बनाया और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज की टीम को 7 विकेट पर 105 रन पर ही रोक दिया।

पूनम यादव ने तीन विकेट झटके
वेस्टइंडीज के लिए ली एन किर्बी ने सर्वाधिक 42, हैली मैथ्यूज ने 25 और चिनले हेनरी ने 17 रन बनाए। भारत की ओर से पूनम यादव ने 3 और शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा तथा कप्तान हरमप्रीत कौर ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले, भारत ने 8 विकेट पर 107 रन का स्कोर बनाया। भारतीय टीम की तरफ से 10वें नंबर की बल्लेबाज शिखा पांडे ने सर्वाधिक नाबाद 24 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 21, पूजा वस्त्राकर ने 13 और शेफाली वर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से शमीलिया कोमैन और अनिसा मोहम्मद ने 2-2, जबकि चिनले हेनरी, एफी फ्लेचर, कप्तान स्टेफनी टेलर तथा एलियाह एलिनी ने 1-1 विकेट चटकाए। ICC महिला टी-20 विश्व कप 21 फरवरी से शुरू होगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 21 फरवरी को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। ग्रुप-बी में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और थाईलैंड की टीमें शामिल हैं।

Created On :   18 Feb 2020 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story