दैनिक भास्कर हिंदी: ICC Women's T20 World cup: भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी, टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत

February 24th, 2020

हाईलाइट

  • भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बनाए
  • बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बना सकी
  • पूनम यादव ने 3 विकेट लिए

डिजिटल डेस्क, पर्थ। शेफाली वर्मा (39) और जेमिमा रोड्रिगेज (34) ने शानदार बल्लेबाजी और पूनम यादव (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलन भारतीय टीम ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे लीग मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हरा दिया।इस टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी और बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी जीत है। 'प्लेयर ऑफ द मैच' शेफाली वर्मा को चुना गया।

पर्थ के डब्ल्यूएसीए मैदान में सोमवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 142 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून ने 30 रन की पारी खेली। भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उनके अलावा अरुंधति रेड्डी और शिखा पांडे को दो-दो विकेट मिले।

कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार दूसरे मैच फैल
इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। वे 8 रन बनाकर आउट हुईं। वैद कृष्णामूर्ति ने 20, दीप्ति शर्मा ने 11 और ऋचा घोष ने 14 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून और पन्ना घोष ने 2-2 विकेट लिए। भारत ने इस मैच में एक बदलाव किया। बुखार के कारण स्मृति मंधाना की जगह 16 साल की ऋचा घोष को प्लेइंग-11 में जगह दी गई।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 2018 के एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप-ए में अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।