भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करना अहम

Important to do well in Indian conditions: Taylor
भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करना अहम
टेलर भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करना अहम
हाईलाइट
  • अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी भूमिका निभाई

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 25 नवंबर से शुरू होने वाली है। इस सीरीज को लेकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने रविवार को कहा है कि भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनके बल्लेबाजी क्रम के लिए जल्दी से लेंथ को समझना और डिफेंस करना महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि नई गेंद कुछ मुश्किल पैदा करेगी, लेकिन, रन बनाना इतना मुश्किल नहीं होगा। टेलर कानपुर और मुंबई में भारत के साथ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा हैं। यह सीरीज दूसरे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का भी हिस्सा है।

टेलर के अनुसार, जब आप भारत में खेलते हो तो जाहिर तौर पर यहां स्पिनरों की भूमिका अहम हो जाती हैं। नई गेंद कुछ मुश्किल पैदा कर सकती है, लेकिन स्कोर करने में मुश्किल नहीं होगी। वहीं, भारत के पास विश्व स्तरीय स्पिनर हैं और जानते हैं कि इन परिस्थितियों में बल्लेबाजों को कैसे आउट करना है, हमारे लिए जितनी जल्दी हो सके लेंथ को समझने और डिफेंस पर भरोसा करना होगा।

टेलर ने रविवार को आईएएनएस से बातचीत में बताया, टेस्ट मैच के शुरू में आपको रन बनाने में थोड़ी समस्याएं आती है क्योंकि ज्यादातर क्षेत्ररक्षक आपके आस-पास ही होते है। इसलिए हम नेट्स में ज्यादा से ज्यादा अभ्यास कर रहे हैं। पारी की पहले 10-20 गेंदों को खेलना महत्वपूर्ण होगा। इसके बाद बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाती है। लेकिन फिर भी यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

टेलर ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की चुनौती का मुकाबला करने के लिए अपनी रणनीति के बारे में ज्यादा बातचीत करने से इनकार कर दिया। 2016 में न्यूजीलैंड को भारत से 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज में अश्विन ने 27 विकेट लिए थे। कुल मिलाकर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टेलर को पांच बार आउट किया है।

टेलर के मुताबिक, वह अश्विन को कैसे खेलेंगे इस बारे में नहीं बताना चाहते, लेकिन उन्होंने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत किस तरह के लाइनअप के साथ जाता है। अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी भूमिका निभाई और भारत कम से कम दो स्पिनरों के साथ जा रहा है। जिसमें निश्चित तौर पर अश्विन शामिल होंगे, क्योंकि वे सभी परिस्थितियों में बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। हम उन्हें कैसे खेलते हैं यह एक देखने वाली बात होगी।

आईएएनएस

Created On :   21 Nov 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story