comScore

IND vs ENG 1st T-20: टीम इंडिया की करारी हार, इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 8 विकेट से मात दी

IND vs ENG 1st T-20: टीम इंडिया की करारी हार, इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 8 विकेट से मात दी

हाईलाइट

  • भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज
  • इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से दी मात
  • सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। आज (शुक्रवार, 12 मार्च 2021) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज मे 1-0 की लीड ले ली है। 

खबर में खास

  • भारतीय टीम का इस साल का यह पहला टी-20 था, जिसमें हार का सामना करना पड़ा।
  • ओवरऑल भारतीय टीम 12 टी-20 के बाद घर में पहली बार हारी है।
  • इससे पहले 8 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज ने हराया था।
  • तब इंडिया को तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी-20 में 8 विकेट से हार मिली थी। 

भारत की पारी:-
भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 48 बॉल पर सबसे ज्यादा 67 रन की पारी खेली। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 23 बॉल पर 21 और हार्दिक पंड्या ने 21 बॉल पर 19 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। मैच में टॉप-3 भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 5 रन ही बनाए। ओपनर लोकेश राहुल 4 बॉल पर 1 और शिखर धवन 12 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके। कोहली टी-20 इंटरनेशनल में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में गुवाहाटी में और आयरलैंड के खिलाफ 2018 में डब्लिन में 0 पर आउट हुए थे। इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। आदिल राशिद, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन और बेन स्टोक्स को 1-1 विकेट मिला।

इंग्लैंड की पारी:- जेसन रॉय फिफ्टी से चूके
इंग्लैंड के लिए जेसन राय ने 32 गेंद पर सबसे अधिक 49 रन बनाए। इसके अलावा जोस बटलर ने 28 रनों का योगदान दिया। डेविड मलान 24 और जॉनी बेयर्सटो 26 रनों पर नाबाद लौटे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक सफलता हासिल की।

सुंदर और बेयरस्टो के बीच कहासुनी
14वें ओवर की आखिरी बॉल पर वॉशिंगटन सुंदर और बेयरस्टो के बीच कहासुनी हुई। सुंदर की बॉल पर मलान ने सीधा शॉट खेला था। इसे सुंदर ने कैच लेने की कोशिश की, लेकिन बॉल नॉनस्ट्राइक पर खड़े बेयरस्टो के हेलमेट पर लगी। सुंदर को लगा की बेयरस्टो जानबूझकर सामने आए, जबकि अंपायर को ऐसा नहीं लगा। अंपायर ने दोनों को शांत कराया।

स्टेडियम में 50% दर्शक मौजूद रहे
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 50% दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री दी गई है। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की थी। 1 लाख 32 हजार क्षमता वाले इस स्टेडियम में अधिकतम सिर्फ 66 हजार दर्शक मैच देख पाएंगे। टेस्ट सीरीज में भी दर्शकों को लेकर यही नियम रखे गए थे।

    कमेंट करें
    IZMUw