comScore

IND VS WI 2nd Test day-3: तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज 45/2, जीत के लिए चाहिए 423 रन

IND VS WI 2nd Test day-3: तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज 45/2, जीत के लिए चाहिए 423 रन

हाईलाइट

  • वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए
  • जीत के लिए वेस्टइंडीज को अब भी 423 रन की दरकार
  • भारत ने पहली पारी में 299 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी 4 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित की थी

डिजिटल डेस्क, जमैका। वेस्टइंडीज ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 299 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी 4 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित कर दी। इस लिहाज से वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए अब 468 रन की जरूरत है। हालांकि, टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। इशांत शर्मा की गेंद पर क्रेग ब्रैथवेट अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद जॉन कैम्पबेल को मोहम्द शमी ने स्लिप में कैच आउट कराया। दिन का खेल खत्म होने पर डैरेन ब्रावो और शमारा ब्रूक्स नाबाद लौटे। 

दूसरी पारी में विंडीज के बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट का कैच लेते ही ऋषभ पंत महज 11 टेस्ट में ही 50 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए। उनसे आगे सिर्फ मार्क बाउचर, जॉनी बेयरस्टो और टिम पेन हैं, जिन्होंने 10 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। वहीं एडम गिलक्रिस्ट ने अपने 11वें टेस्ट में 50 विकेट का रिकॉर्ड बनाया था। भारत के लिए इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने 15 टेस्ट में 50 शिकार किए थे। 

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही। टीम के चार विकेट जल्दी गिर गए। हालांकि, इसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (64) और हनुमा विहारी (53) ने शानदार खेल दिखाते हुए अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। इस दौरान दोनों के बीच शतकीय साझेदारी भी पूरी हुई।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल इस पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और केमार रोच की गेंदों पर अपने विकेट गंवा बैठे। रोच ने इसके बाद कप्तान विराट कोहली को भी खाता खोलने का मौका नहीं दिया। चेतेश्वर पुजारा लगातार चौथी पारी में असफल रहे। उन्हें विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने आउट किया। 

इससे पहले पहली पारी में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 117 रन पर सिमट गई थी। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लिए। मोहम्मद शमी को दो सफलता मिली। रविंद्र जडेजा और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला। विंडीज के लिए शिमरॉन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। 

तीसरे दिन वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवाल 14 रन बनाकर शमी का शिकार बने। उनके बाद जेहमार हैमिल्टन (5) को इशांत और केमार रोच (17) को जडेजा ने पवेलियन भेजा। इससे पहले बुमराह ने हैट्रिक ली और 6 विकेट लिए। यह उनके करियर की पहली हैट्रिक है। टेस्ट में वे ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बन गए। इससे पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान ने हैट्रिक विकेट लिए थे।

कमेंट करें
7VP8J