भारत-इंग्लैंड पर स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने लगाया जुर्माना,  WTC पॉइंट्स भी काटे 

India and England are fined due to slow over rate in first test match
भारत-इंग्लैंड पर स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने लगाया जुर्माना,  WTC पॉइंट्स भी काटे 
India Vs England: भारत-इंग्लैंड पर स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने लगाया जुर्माना,  WTC पॉइंट्स भी काटे 
हाईलाइट
  • खिलाड़ियों को मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी भरना पड़ेगा
  • सीरीज का दूसरा मैच कल से लॉर्ड्स में खेला जायेगा
  • स्लो ओवर रेट के कारण दोनों टीमों के दो-दो प्वॉइंट्स काट दिए गए

डिजिटल डेस्क, लंदन। कल से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत और इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। स्लो ओवर रेट के चलते दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के प्वॉइंट टेबल में दो-दो प्वॉइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा और इसके साथ ही दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है। नाटिंघम में खेला गया पहला मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया था, जिस कारण मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कल से लॉर्ड्स पर खेला जाना है।

मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के लिए चार-चार प्वॉइंट्स दिए गए थे। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने दोनों टीमों को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया, जिसके तहत दोनों टीमों के खाते से पेनल्टी ओवर के दो-दो प्वॉइंट्स काट दिए गए और अब दोनों के खाते में चार-चार की जगह दो-दो प्वॉइंट्स ही रह गए हैं। इसके अलावा दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

पहले मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। भारत की मजबूत गेंदबाजी के सामने  इंग्लैंड की पहली पारी महज 183 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद भारत ने जवाब में   278 रन बनाए। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रहा था और भारत को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 157 रन की दरकार थी,  लेकिन बारिश ने भारतीय मंनसूबो पर पानी फेर दिया।
 

Created On :   11 Aug 2021 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story