अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया, ईशान और राहुल का शानदार प्रदर्शन 

India beat England by 6 wickets in the warm-up match, Ishaan and Rahuls great performance
अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया, ईशान और राहुल का शानदार प्रदर्शन 
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया, ईशान और राहुल का शानदार प्रदर्शन 

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत ने यहां खेले गए अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के सामने एक ओवर शेष रहते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी जोड़ी केएल राहुल (51 रन, 24 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) और ईशान किशन (70 रन, 46 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर और पहले विकेट के लिए 50 गेंदों पर 82 रन जोड़कर मजबूत शुरुआत दी। इसके अलावा विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने क्रमशः 11 और 8 रन बनाए। अंत में ऋषभ पंत ने अच्छे हाथ दिखाए और अपनी टीम को जॉर्डन की गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई। ऋषभ 14 गेंदों पर तीन छक्कों हुए एक चौके की मदद से 29 तो वहीं हार्दिक पंड्या 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की तरफ से विली,वुड और लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया। 

भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यह हैं कि केएल राहुल और ईशान किशन की शानदार फॉर्म बरकरार हैं। केएल राहुल ने आईपीएल में 626 रन बनाए थे वहीं ईशान ने इस सीजन अपनी आखरी पारी में ताबड़तोड़ 82 रन बनाए थे। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो (रन, गेंद, चौके, छक्के) ने सर्वाधिक रन की पारी खेली। हालांकि अंत में मोईन ने अपनी आईपीएल की शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए मात्र 20 गेंदों पर दो छक्कों और 4 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली और अपनी टीम को फाइटिंग टोटल तक ले गए। इनके अलावा लिविंगस्टोन ने 30 रन बनाए। 

जेसन रॉय, जोस बटलर और डेविड मलान अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे। रॉय ने 17 तो वहीं बटलर और मलान ने 18-18 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए। शमी के अलावा राहुल चाहर और बुमराह ने एक-एक विकेट चटकाया।  


 

Created On :   18 Oct 2021 6:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story