जुर्माना : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत पर मैच फीस का 20 प्रतिशत लगा जुर्माना

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत पर मैच फीस का 20 प्रतिशत लगा जुर्माना

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत पर शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के रिची रिचर्डसन ने निर्धारित समय को ध्यान में रखने के बाद भारत को लक्ष्य से एक ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

आईसीसी की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है।

भारत के कप्तान शिखर धवन को अपराध के लिए दोषी ठहराया गया, जिसके उन्होंने अपनी गलती मान ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगिड ने आरोप लगाया था।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज द्वारा अंतिम ओवर में 15 रन का बचाव करने के बाद भारत ने रोमांचक अंदाज में पहला वनडे मैच तीन रन से जीता। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308/7 रन बनाए थे, जिसमें धवन (97), शुभमन गिल (64) और श्रेयस अय्यर (54) ने अर्धशतक जमाए थे।

309 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम काइल मेयर्स (75) और ब्रैंडन किंग (54) के अर्धशतकों के साथ अकील हुसैन (नाबाद 32) और रोमारियो शेफर्ड (नाबाद 39) ने शानदार बल्लेबाजी। लेकिन फिर भी तीन रन से पिछड़ गए और मैच गंवा बैठे, जिससे भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.