comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच ने हॉटस्टार पर बनाया रिकॉर्ड, 2.53 करोड़ लोगों ने देखा सेमीफाइनल

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच ने हॉटस्टार पर बनाया रिकॉर्ड, 2.53 करोड़ लोगों ने देखा सेमीफाइनल

हाईलाइट

  • 2.53 करोड़ लोगों ने देखा भारत-न्यूजीलैंड के बीच का विश्व कप का पहला सेमीफाइनल
  • हॉटस्टार पर अब तक किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा है
  • विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में भारत को मिली थी मात

डिजिटल डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए विश्व कप के पहला सेमीफाइनल मैच हुआ। इस मैच में भारत की हार के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। इस मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखा गया। हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा जो एक रिकॉर्ड है। बता दें कि, हॉटस्टार पर अब तक  किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा था।

आईसीसी ने विश्व कप के लीग मैच और सेमीफाइनल मैच के डिजिटल दर्शकों के आंकड़ों की जानकारी दी है। इस जानकारी के अनुसार इस विश्व कप ने टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देखे जाने के रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। जिसके साथ यह विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टूर्नामेंट्स में से एक बन गया है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने इस बात पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि, हम इस बात से काफी खुश हैं कि आईसीसी विश्व कप 2019 पूरे विश्व कप में टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाले टूर्नामेंट बन गया है।

ग्रेट ब्रिटेन में किए जा रहे इस टूर्नामेंट के स्काई स्पोर्ट्स पर सीधे प्रसारण को चैनल पर देखने वालों का आंकड़ा लगभग दो करोड़ लोगों तक पहुंच गया है। आईसीसी के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर करीब 2.6 अरब लोगों ने विश्व कप से संबंधित वीडियो देखे हैं।

 गौरतलब है कि, ICC वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम 14 जुलाई को लंदन के लोर्डस् मैदान में फाइनल खेलेंगीं।

कमेंट करें
LnRUq