• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India set a huge target of 309 runs in front of West Indies, Captain Dhawan became a victim of nervous ninety

भारत V/S वेस्ट इंडीज वनडे सीरीज: भारत V/S वेस्ट इंडीज पहला वनडे : भारत ने वेस्ट इंडीज के सामने रखा 309 रनों का विशाल लक्ष्य़, कप्तान धवन हुए नर्वस नाइंटी का शिकार 

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • 18वां वनडे शतक लगाने से चूके शिखर धवन

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान को 309 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। खबर लिखे जाने तक वेस्ट इंडीज टीम ने 8.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान 34 रन बना लिये हैं। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ओपनर साई होप को आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया है। 

कप्तान धवन हुए नर्वस नाइंटी का शिकार, गिल और श्रेयस ने जड़ा अर्धशतक

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान शिखर धवन ने शानदार शुऱुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। गिल और धवन ने 105 गेंदों में 119 रनों की साझेदारी की। भारत को पहला झटका ओपनर शुभमन गिल के रुप में लगा। गिल 53 गेंदों पर 64 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हो गए। गिल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर बैटिंग करने मैदान पर उतरे। उन्होंने कप्तान धवन के साथ 97 गेंदों में 94 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

भारत को दूसरा झटका शिखर धवन के रुप में लगा। शानदार बैटिंग कर रहे भारतीय कप्तान शिखर धवन 99 गेंदों 97 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह वह मात्र 3 रनों से अपना 18वां वनडे शतक बनाने से चूक गए। बता दें कि बीते तीन सालों से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है। 

भारतीय टीम का तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रुप में गिरा। अय्यर ने 54 रनों की पारी खेली। धवन के बाद बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने 2-2 विकेट लिए। वहीं अकील हुसैन और रोमारियो शेफर्ड को 1-1 विकेट मिला। 

जडेजा की जगह अक्षर हुए टीम में शामिल

गौरतलब है कि चोट के काऱण रवीन्द्र जडेजा आज इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए। उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। 

इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैच में उतरी टीम इंडिया

 शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

     
 

खबरें और भी हैं...