• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India T20 Squad WI Tour: BCCI selection committee announces Indian cricket team for T20 series against West Indies

भारत का वेस्टइंडीज दौरा : खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर आराम, चहल और बुमराह भी नहीं टीम का हिस्सा, अश्विन ने की वापसी 

July 14th, 2022

हाईलाइट

  • कुलदीप यादव और अश्विन ने की वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंग्लैंड के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ सीमित ओवर्स की सीरीज के लिए कैरिबियाई धरती का दौरा करेगी, जहां वह तीन मैचों की वन-डे एवं पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। टूर के कुछ मुकाबले अमेरिका में भी खेले जाएंगे। इस दौरान बोर्ड की तरफ से विराट कोहली, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को टी-20 स्क्वाड में शामिल नहीं करने का फैसला थोड़ा चौंकाने वाला रहा क्योंकि यह टी-20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में  आयोजित होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अहम मानी जा रही थी। 

भारतीय टीम मैनचेस्टर में 17 जुलाई को इंग्लैंड से तीसरा और आखिरी वनडे खेलने के बाद वहां से वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भर सकती है। भारतीय टीम 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच 5 टी-20 और 3 वनडे मैच खेलेगी।

कुलदीप यादव और अश्विन ने की वापसी 

इस सीरीज में केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। राहुल ने जर्मनी में हाल-फिलहाल में सर्जरी कराई है और अभी वह रिहैब से गुजर रहे है। कुलदीप यादव और केएल राहुल को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा तब जा कर उन्हें खेलना मिलेगा। इस सीरीज के लिए रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल को भी स्क्वाड में चुना गया है। अर्शदीप सिंह भी टीम का हिस्सा होंगे। 

ये है टीमें - 

टी-20 टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, रवि बिश्ननोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

वनडे टीम 

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज

29 जुलाई - पहला टी-20
1 अगस्त - दूसरा टी-20
2 अगस्त - तीसरा टी-20
6 अगस्त - चौथा टी-20
7 अगस्त - पांचवां टी-20 

वन-डे सीरीज 

22 जुलाई - पहला वनडे 
24 जुलाई - पहला वनडे 
27 जुलाई - पहला वनडे 

खबरें और भी हैं...