India vs Australia: पूरी तरह फिट नहीं होने पर भी तीसरा टेस्ट खेल सकते हैं वार्नर- मैक्डोनाल्ड

India vs Australia: David Warner can play third test even if he is not fully fit: Australia assistant coach McDonald
India vs Australia: पूरी तरह फिट नहीं होने पर भी तीसरा टेस्ट खेल सकते हैं वार्नर- मैक्डोनाल्ड
India vs Australia: पूरी तरह फिट नहीं होने पर भी तीसरा टेस्ट खेल सकते हैं वार्नर- मैक्डोनाल्ड
हाईलाइट
  • फिट न होने की वजह से पहले दो मैच से बाहर थे वार्नर
  • भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल सकते हैं वार्नर

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 100 फीसदी फिट भी नहीं होंगे तो भी वह 7 जनवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। वार्नर को भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में ग्रोइन में चोट लग गई थी। इसी कारण वह अंतिम वनडे, टी-20 सीरीज और दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। उनकी गैरमौजूदगी में मैथ्यू वेड ने जोए बर्न्‍स के साथ सलामी बल्लेबाजी की।

बर्न्‍स को तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं चुना गया है जिसका कारण उनकी खराब फॉर्म है। वहीं कनकशन के कारण शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हुए एक और सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भी आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

मैक्डोनाल्ड ने कहा, मुझे लगता है कि यह साफ है कि वह 100 फीसदी फिट नहीं होंगे। वह चोट से वापस आ रहे हैं। अगर वह 90-95 प्रतिशत भी फिट होते हैं, और चर्चा इस बात पर चल रही है कि अगर वह खेलने के लिहाज से भी ठीक ठाक फिट रहते हैं तो वह खेल सकते हैं। यह बात मुख्य कोच जस्टिन लैंगर खिलाड़ियों से कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, जब वह दो या तीन जनवरी को कैंप में आएंगे तो हमें पता चल जाएगा। हम इस बात से खुश हैं कि वह वापस आ चुके हैं। मुझे भरोसा है कि वह खेलने को लेकर उत्साही होंगे। उन्होंने कहा, वह विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। उनका स्ट्राइक रेट अधिकतर विश्व स्तर के खिलाड़ियों से ज्यादा है। वह विपक्षी टीम पर दबाव बना सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया को पुकोवस्की, वेड और मार्कस हैरिस में किसी एक को वार्नर के सलामी जोड़ीदार के रूप में चुनना होगा। मैक्डोनाल्ड ने हालांकि इस बात को बताने से इनकार कर दिया कि सलामी जोड़ी कौन सी होगी। उन्होंने कहा कि वह पुकोवस्की और वार्नर की फिटनेस को देखेंगे।

सहायक कोच ने कहा, वेड ने एक अस्थायी सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार काम किया है। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने जूनियर क्रिकेट में उन्होंने कभी सलामी बल्लेबाजी की है। उन्होंने शानदार काम किया। लेकिन हम क्या संयोजन लेकर उतरेंगे, यह देखना होगा, हम वेड और वार्नर के साथ जाते हैं तो यह पुकोवस्की की फिटनेस पर निर्भर करेगा। हमें हैरिस पर भी ध्यान देना होगा। मैक्डोनाल्ड ने कहा कि पुकोवस्की ने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है और वह टीम से दो या तीन जनवरी को जुडेंगे।

Created On :   31 Dec 2020 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story