• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India vs Bangladesh 1st T-20: Inexperience led to mistakes on field and decision making, admits Rohit Sharma

दैनिक भास्कर हिंदी: बांग्लादेश से हार के बाद बोले रोहित - कुछ गलतियों की वजह से हारे मैच

November 4th, 2019

हाईलाइट

  • टी-20 सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया
  • इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मैच के बाद सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने बांग्लादेशी टीम के खेल की तारीफ की। रोहित ने कहा कि, वह जीत का पूरा श्रेय बांग्लादेश को देना चाहेंगे। भारत के खिलाफ बांग्लादेश की ये पहली टी-20 जीत है। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 19.3 ओवर में 7 विकेट रहते लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय कप्तान ने कहा, 'जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब बांग्लादेश ने शुरुआत से ही हमें दबाव में डाले रखा था। रोहित ने कहा कि, 148 का स्कोर बचाया जा सकता था, लेकिन टीम ने मैदान पर कुछ गलतियां कीं जिसका खमियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय टीम ने इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है और रोहित ने इस ओर इशारा भी किया। उन्होंने कहा कि, टीम में कुछ खिलाड़ियों के पास अनुभव की कमी है और वे इससे सीखेंगे। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम में कई खिलाड़ी नए हैं, उन्हें अभी अनुभव की कमी है उम्मीद है कि, वे अपनी गलतियों से सीखेंगे और अगली बार उन्हें नहीं दोहराएंगे।

रोहित ने माना कि, रिव्यू पर उन्होंने गलती की। उन्होंने कहा कि रहीम ने पहली गेंद बैकफुट पर खेली, हमें लगा यह विकेट छोड़कर लेग स्टंप के बाहर जा रही है और अगली गेंद उन्होंने फ्रंट फुट पर खेली। हम यह अंदाजा ही नहीं लगा पाए कि, उनकी लंबाई बहुत ऊंची नहीं है। रोहित ने कहा, 'फील्ड में हमने कई गलतियां की लेकिन जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो मुझे लगता है कि यह एक चुनौतीपूर्ण स्कोर था। 

रोहित ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा चहल इस प्रारूप में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह इस टीम के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं। कप्तान ने कहा, 'चहल भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं। उन्होंने एक बार फिर दिखाया कि बीच के ओवरों में जब बल्लेबाज सेट हो चुका होता है तो वह कितने महत्वपूर्ण हैं। रोहित ने कहा कि, चहल को पता है कि कब क्या करना है, इससे कप्तान के लिए काफी आसानी हो जाती है।

खबरें और भी हैं...