अंडर-19 वर्ल्ड कप: ICC ने बांग्लादेश के 3 और भारत के 2 खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया

India vs Bangladesh: Five players charged by ICC for brawl after Under-19 World Cup final 2020
अंडर-19 वर्ल्ड कप: ICC ने बांग्लादेश के 3 और भारत के 2 खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया
अंडर-19 वर्ल्ड कप: ICC ने बांग्लादेश के 3 और भारत के 2 खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया
हाईलाइट
  • जुर्माने के रूप में ICC ने इन खिलाड़ियों के खाते में डीमेरिट अंक जोड़ दिए हैं
  • भारतीय टीम के आकाश सिंह और रवि बिश्नोई दोषी पाए गए

डिजिटल डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर जुर्माने के रूप में डिमेरिट अंक दिए हैं। बांग्लादेश ने रविवार को ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में मौजूदा चैंपियन भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 3 विकेट से हराकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

इस जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ अनुचित व्यवहार किया था। जिसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तनातनी हो गई थी। ICC ने इस घटना के बाद बांग्लादेश के 3 और भारत के 2 खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है। ICC ने इन खिलाड़ियों के खाते में डीमेरिट अंक जोड़ दिए हैं। 

भारतीय टीम के आकाश सिंह और रवि बिश्नोई दोषी पाए गए
भारतीय टीम के आकाश सिंह, रवि बिश्नोई और बांग्लादेश के तौहीद हृदोय, शमीमी हुसैन और राकिबुल हसन को ICC की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया है। बांग्लादेश के तीनों खिलाड़ियों पर 6-6 डिमेरिट अंक। जबकि भारत के 2 खिलाड़ियों पर 5-5 डीमेरिट अंक दिए हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बिश्नोई पर अलग से 2 डीमेरिट अंक का जुर्माना भी लगाया है।

मैच के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान अकबर अली ने माफी मांगी
मैच के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान अकबर अली ने कहा था कि, वह अपनी टीम के व्यवहार लिए माफी मांगना चाहते हैं। उन्होंने कहा था, जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था। अकबर ने कहा, मुझे पूरी तरह से नहीं पता कि क्या हुआ और न ही मैं पूछ रहा था कि क्या चल रहा है। लेकिन आप जानते हैं फाइनल में भावनाएं बाहर आ ही जाते हैं। 

उन्होंने कहा, कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाते। एक युवा होने के नाते, ऐसा नहीं होना चाहिए था। किसी भी स्थिति में, हमें विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए। हमें खेल के प्रति सम्मान रखना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा, क्रिकेट को जैंटलमैन गेम के नाम से जाना जाता है और इसलिए मैं आखिर में कहना चाहता हूं कि मैं अपनी टीम की तरफ से माफी मांगता हूं।

Created On :   11 Feb 2020 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story