• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India vs England 1st ODI live score india vs england oneday match virat kohli suryakumar yadav rohit sharma Maharashtra Cricket Association Stadium Pune live cricket score

दैनिक भास्कर हिंदी: India Vs England Live: भारत का स्कोर 224/5, राहुल-क्रुणाल क्रीज पर मौजूद

March 23rd, 2021

हाईलाइट

  • इंडिया-इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा पहला वनडे मैच
  • पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा मैच
  • विश्व कप के बाद इंडिया-इंग्लैंड के बीच होगा पहला वनडे मैच

डिजिटल डेस्क, पुणे। इंडिया-इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला डे-नाइट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। इंडिया ने 224+ रन बना लिए हैं। फिलहाल, के.एल राहुल और क्रुणाल क्रीज पर मौजूद हैं।

भुवनेश्वर के आने से टीम इंडिया की गेंदबाजी मजबूत
इस सीरीज में कोहली की टीम को गेंदबाजी विभाग में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा। भुवनेश्वर कुमार के टीम में वापस आकर पिछले टी-20 में बेहतरीन प्रदर्शन करने तथा शार्दुल ठाकुर जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में बेहतर किया था, उसे देखते हुए भारत को इस विभाग में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

इंग्लैंड को जीत की आस
इंग्लैंड मौजूदा विश्व चैंपियन है लेकिन उसके लिए चीजें कुछ खास बेहतर नहीं है।  इंग्लैंड भी जीत के साथ दौरे का अंत करने के लिए बेताब होगा क्योंकि उसने अच्छी शुरुआत करने केबावजूद टेस्ट शृंखला 1-3 से और टी-20 शृंखला 2-3 से गंवाई थी। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन, जोस बटलर, जैसन रॉय और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की फॉर्म काफी मायने रखेगी। उसके इन चारों प्रमुख बल्लेबाजों को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबले में भी नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज मार्क वुड जिन्होंने पहले कुछ टी-20 मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वह अंत के कुछ मैच में मंहगे साबित हुए थे।

भारत और इंग्लैंड के लिए नए माहौल में खेलना चुनौती होगी
दोनों टीमों के लिए नए माहौल में खेलना चुनौती होगी, क्योंकि भारत और इंग्लैंड अभी तक दो ही शहरों में खेले हैं। इन्होंने पहले दो टेस्ट के लिए चेन्नई में तीन सप्ताह गुजारे जबकि अहमदाबाद में करीब एक महीना का समय बिताया, जहां इन्होंने दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेले। कोहली ने कहा, पुणे में आना अच्छा है। यह ऐसा शहर है जहां अच्छी पिच देखने को मिलती है। यहां कई रन बना सकते हैं। लेकिन गेंदबाज भी बेहतर गेंदबाजी कर विकेट ले सकते हैं।

दोनों टीमें:
इंडिया:
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव।
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), ओएन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, सैम करन, मोइन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड और टॉम करन।

खबरें और भी हैं...