इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 43/0

India vs England 4th Test, Live Cricket Updates
इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 43/0
Ind Vs Eng, 4th Test, Day 2 Stumps इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 43/0
हाईलाइट
  • भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला
  • भारत ने अपनी पहली पारी में 191 रन बनाए थे
  • मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने 53-3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम 290 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने भारत पहली पारी के आधार पर 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 53 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन पर नाबाद है।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 81 रन ओली पोप ने बनाए। क्रिस वोक्स ने 50 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए। शार्दुल ठाकुर को 1 विकेट मिला।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 191 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 4 और ओली रॉबिंसन 3 विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवरटोन एक-एक विकेट अपने नाम किया।इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए थे। डेविड मलान और क्रेग ओवर्टन नाबाद लौटे थे।

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने 53-3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में उमेश यादव ने क्रेग ओवर्टन (1) को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद यादव ने डेविड मलान (31) को भी पवेलियन की राह दिखाई। ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो ने छठे विकेट के लिए 89 रन जोड़े। मोहम्मद सिराज ने बेयरस्टो (37) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और भारत को छठी कामयाबी दिलाई।

भारत को सातवीं सफलता रवींद्र जडेजा ने मोइन अली (35) को आउट कर दिलाई। सातवें विकेट के लिए मोइन अली और ओली पोप ने 71 रन जोड़े। ओली पोप शतक से चूक गए और शार्दूल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हुए। पोप ने 159 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 81 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके भी लगाए। ओली रॉबिन्सन को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया। क्रिस वोक्स आखिरी विकेट के रूप में रन आउट हुए।

प्लेइंग XI:
भारत ने तेज गेंदबाज उमेश और शार्दुल को ईशांत और शमी की जगह शामिल किया है। बटलर और करन के स्थान पर इंग्लैंड ने पोप और वोक्स को शामिल किया है। पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हासीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ओली पॉप, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन, क्रेग ओवर्टन।

Created On :   3 Sep 2021 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story