NZ VS IND: पहले टेस्ट में हार के बाद कोहली ने कहा, हमने ठीक से मुकाबला नहीं किया

India vs New Zealand 1st Test: Virat Kohli said, We were just not competitive enough
NZ VS IND: पहले टेस्ट में हार के बाद कोहली ने कहा, हमने ठीक से मुकाबला नहीं किया
NZ VS IND: पहले टेस्ट में हार के बाद कोहली ने कहा, हमने ठीक से मुकाबला नहीं किया
हाईलाइट
  • कोहली ने कहा
  • बल्लेबाजी में हमे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत
  • कोहली ने कहा- इस टेस्ट मैच में टॉस की भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही

डिजिटल डेस्क। न्यूजीलैंड ने सोमवार को बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराया। इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा की, हमने ठीक से मुकाबला नहीं किया। हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी और हमें गेंदबाजी में ज्यादा अनुशासित होने की जरूरत है। इस टेस्ट मैच में टॉस की भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। यह न्यूजीलैंड की 100वीं टेस्ट जीत भी है। वहीं भारतीय टीम की टेस्ट चैंपियनशिप में 7 मैच के बाद पहली हार है। इसके बावजूद टीम 360 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर बने हुए है। सीरीज का टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा।

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारतीय टीम ने पहली पारी में 165 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाकर भारत पर 183 रनों की बढ़त बनाई। दूसरी पारी में टीम इंडिया 191 रन ही बना पाई। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोए 9 रन बनाकर मैच जीता। 

बल्लेबाजी में हमे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत
मैच के बाद कोहली ने कहा, यहां टॉस ने भी अहम भूमिका निभाई। वहीं बल्लेबाजी में हमे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत थी, लेकिन हम ऐसा कर नहीं पाए। पहली पारी में अगर हम 220-230 रन बनाते तो हालात कुछ और होते। गेंदबाजी बेहतर रही, लेकिन इसमें भी ज्यादा अनुशासन की जरूरत है। हम पहली इनिंग में ही पिछड़ गए थे, इससे दबाव बढ़ा। उनके आखिरी तीन बल्लेबाजों ने 120 रन जोड़े, यहीं हम मैच से बाहर हो गए।

गेंदबाजों को ज्यादा अनुशासन दिखाना होगा
कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा, गेंदबाजों ने अपना काम बेहतर किया। पहली पारी में न्यूजीलैंड के सात विकेट लेने तक हम बेहतर थे। हम चाहते थे कि लीड किसी भी हाल में 100 रन से ज्यादा न हो। लेकिन, उनके आखिरी बल्लेबाजों ने हमारा काम मुश्किल कर दिया। गेंदबाज अगर थोड़ा और अनुशासित रहते तो उन्हें खुशी मिलती।

कोहली ने पृथ्वी शॉ का बचाव किया
कोहली ने पृथ्वी शॉ का बचाव करते हुए कहा कि, उन्हें लेकर सख्त होने की जरूरत नहीं है। वो जल्द ही रन बनाने लगेगा। देश से बाहर यह उसका सिर्फ दूसरा टेस्ट है। रहाणे और मयंक ने अच्छी बैटिंग की। हमारी ताकत ज्यादा स्कोर बनाकर गेंदबाजों को पूरा मौका देना है। लेकिन, यहां हम ये करने में असफल रहे। 

Created On :   24 Feb 2020 6:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story