comScore

NZ VS IND: वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियम्सन चोट के कारण शुरुआती 2 मैचों से बाहर

NZ VS IND: वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियम्सन चोट के कारण शुरुआती 2 मैचों से बाहर

हाईलाइट

  • विलियम्सन कंधे में चोट के कारण भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से बाहर
  • विलियम्सन की जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है
  • विलियम्सन की जगह टॉम लैथम वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में टीम की कमान सम्भालेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन कंधे में चोट के कारण भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है। विलियम्सन के बाएं कंधे में सूजन है। भारत के साथ हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए उन्हें यह चोट लगी थी। इस कारण वह टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में नहीं खेले थे।

विलियम्सन की जगह टॉम लैथम कमा
कीवी टीम के फिजियो विजय वल्लभ ने कहा है कि, वह केन की चोट पर नजर रखे हुए हैं और उनकी वापसी की सम्भावना बनाई जा रही है। इस बीच, कीवी चयन समिति के सदस्य गेविन लार्सन ने कहा है कि, केन की जगह आकलैंड एसेस के बाएं हाथ के बल्लेबाज चैपमैन को मंगलवार को हैमिल्टन में टीम से जुड़ने के लिए कहा गया है। विलियम्सन की जगह टॉम लैथम वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में टीम की कमान सम्भालेंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज चैपमैन ने 2015 में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ दुबई में अपने डेब्यू मैच में नाबाद 124 रनों की पारी खेली थी। लेकिन पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अपने आखिरी तीन वनडे मैचों में केवल 9 रन ही बना पाए थे। चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, मार्क ने हाल ही में न्यूजीलैंड-ए के लिए इंडिया-ए के खिलाफ लगातार शतक लगाए हैं। उनका वनडे टीम में स्वागत करना शानदार है। उन्होंने कहा, मार्क एक बहुमुखी खिलाड़ी है जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और एक शानदार फील्डर भी हैं। यही वजह है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है।  

कमेंट करें
izebw