भारत बनाम न्यूजीलैंड: बारिश के चलते टाई पर खत्म हुआ तीसरा टी-20, भारत ने 1-0 से अपने नाम की सीरीज 

November 22nd, 2022

हाईलाइट

  • भारतीय टीम ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे

डिजिटल डेस्क, नेपियर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा टी-20 मैच बारिश के कारण टाई पर समाप्त हुआ। दरअसल, जिस समय बारिश के कारण मैच को रोका गया तब भारतीय टीम डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से सही स्कोर पर थी। आपको बता दें, आईसीसी के नए नियमों के अनुसार 5-5 से अधिक ओवर होने पर डकवर्थ लुईस सिस्टम लागू होता है और यहां पर कुछ ऐसा ही हुआ। इसी वजह से मैच रद्द ना होकर टाई घोषित करार दिया गया। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 19.4 ओवर में 160 रन पर ही सिमट कर रह गई। उनके लिए सलामी बल्लेबाजी डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतकीय पारी खेली। डेवोन कॉनवे ने 59 वहीं ग्लेन फिलिप्स ने 54 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए से अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट चटकाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही थी और बारिश आने तक टीम ने 9 ओवर में 75 रन पर 4 विकेट गवां दिए थे। इसके बाद एक भी बॉल का खेल नहीं हो सका और तीसरे टी-20 को टाई घोषित कर दिया गया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। टी-20 फॉर्मेट में मैच टाई होने पर सुपर ओवर होता है, लेकिन इस मैच में एक भी बॉल फेंकने की गुंजाइश नहीं थी। 

खबरें और भी हैं...