comScore

कोरोना का असर: भारत-श्रीलंका के बीच जून-जुलाई में होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज स्थगित

कोरोना का असर: भारत-श्रीलंका के बीच जून-जुलाई में होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज स्थगित

हाईलाइट

  • कोरोना के कारण भारत का जून में होने वाला श्रीलंका दौरा स्थगित
  • टीम इंडिया को दौरे पर 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी
  • उम्मीद है कि टीम इंडिया अब अगस्त में श्रीलंका का दौरा करेगी

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम का जून में होने वाला श्रीलंका का दौरा गुरुवार को कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) और श्रींलका क्रिकेट बोर्ड (SLC) दोनों ने आपसी सहमति से लिया है। टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जून-जुलाई के बीच 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी थी। उम्मीद है कि यह सीरीज अब अगस्त में खेली जाएगी। क्योंकि दोनों बोर्ड भविष्य में कार्यक्रम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धवल ने कहा कि, महामारी के कारण जून-जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे पर आगे बढ़ना संभव नहीं है। हमने यह बात श्रीलंकाई बोर्ड (SLC) को भी बता दी है। हालांकि, हम सीरीज के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसे रद्द करने की उम्मीद की जा रही थी। क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों को अभी भी देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के साथ ट्रेनिंग फिर से शुरू करना मुश्किल है। देश में कोरोनावायरस के कारण अब तक 8,000 से अधिक मौतें और 3 लाख के करीब मामले दर्ज किए गए हैं।

बिना ट्रेनिंग सीरीज संभव नहीं
अरुण धवल ने कहा, ट्रेनिंग शुरू होने के बाद मैच फिटनेस हासिल करने के लिए भी खिलाड़ियों को 4 से 6 सप्ताह की आवश्यकता होगी। हालांकि, दोनों बोर्ड सीरीज के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके अगस्त में होने की संभावना है। उन्होंने कहा, टीम अभी प्रैक्टिस में भी नहीं है और हमें नहीं पता कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध कब हटाए जाएंगे। ऐसे में जून-जुलाई में श्रीलंका दौरा संभव नहीं था।

जून में श्रीलंका का दौरा असंभव
इससे पहले SLC ने एक बयान में कहा था, भारत का जून में श्रीलंका का प्रस्तावित दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा। BCCI ने श्रीलंका क्रिकेट को बताया है कि, कोविड 19 महामारी की वजह से मौजूदा हालात में ये क्रिकेट सीरीज करना संभव नहीं है। इससे पहले SLC ने BCCI से अनुरोध किया था कि, दौरे को तय कार्यक्रम पर ही किया जाए। वहीं BCCI के एक अधिकारी ने 17 मई को कहा था कि, जून में श्रीलंका का दौरा असंभव होगा।

कमेंट करें
2vD8z