India vs Sri Lanka: कुछ ऐसी हो सकती है पहले वनडे में भारत की प्लेइंग XI, सूर्यकुमार का खेलना लगभग तय

India vs Sri Lanka: The following team can be the probable XI for the first ODI
India vs Sri Lanka: कुछ ऐसी हो सकती है पहले वनडे में भारत की प्लेइंग XI, सूर्यकुमार का खेलना लगभग तय
India vs Sri Lanka: कुछ ऐसी हो सकती है पहले वनडे में भारत की प्लेइंग XI, सूर्यकुमार का खेलना लगभग तय
हाईलाइट
  • युवाओं के पास सुनहरा मौका
  • विकेटकीपर चुनना टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल
  • सूर्याकुमार यादव का वन-डे डेब्यू लगभग तय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। कोहली और रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन की अगुवाई वाली यह टीम इस दौरे का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। सूर्याकुमार यादव, पृथ्वी शॉ और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ियों के पास इस सीरीज में खुद को साबित करने का सुनहरा मौका हैं। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान धवन किन युवा खिलाड़ियों को पहले मैच में मौका देते हैं। स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार माने जानी वाली श्रीलंका की पिचों पर गब्बर तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकते हैं। 

गब्बर के साथ पारी का शुरूआत कर सकते हैं पृथ्वी शॉ
टीम इंडिया के पास श्रीलंका के इस दौरे पर कप्तान शिखर धवन के अलावा तीन प्रमुख ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं। पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ में से कौन धवन के साथ ओपनिंग करेगा यह देखना दिलचस्प होगा। हालांकि, सबसे ज्यादा चांस पृथ्वी शॉ के दिखाई दे रहे हैं। शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए भी धवन के साथ ओपन कर चुके हैं और दोनों के बीच अच्छा तालमेल भी है। इससे पहले पृथ्वी भारत के लिए टेस्ट में और घरेलू वन-डे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी ओपन कर चुके हैं। ऐसे में पडिक्कल और गायकवाड़ को अभी  इंतजार करना पड़ सकता है। 

कौन करेगा विकेटकिपिंग
इसके अलावा विकेटकीपर चुनना टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल होगा। उन्हें संजू सैमसन और ईशान किशन में से एक का चयन करना हैं। मैनेजमेंट अगर बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए विकेटकीपर का चयन करता है तो ईशान किशन को मौका मिल सकता है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में डेब्यू किया था और शानदार बल्लेबाजी भी की थी । ईशान नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

इसके अलावा सूर्याकुमार यादव का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है और उम्मीद के मुताबिक वे नंबर तीन पर बैटिंग करते दिखाई देंगे, तो वहीं, नंबर पांच पर मनीष पांडे के खेलने के पूरे आसार हैं।  इसके बाद पांड्या बंधु हार्दिक एवं क्रुणाल क्रमश: नं 6 और 7 पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान) पृथ्वी शॉ, सूर्याकुमार यादव, ईशान किशन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर।  

Created On :   17 July 2021 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story