भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज, टीम इंडिया की नजर बढ़त हासिल करने पर

India vs West Indies 2nd ODI, Virat Kohli, Jason Holder, Live Updates, Live score, Live Commentary
भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज, टीम इंडिया की नजर बढ़त हासिल करने पर
भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज, टीम इंडिया की नजर बढ़त हासिल करने पर
हाईलाइट
  • भारत-वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज त्रिनिदाद में खेला जाएगा
  • सीरीज का पहला मैच गुयाना में बारिश के कारण रद्द हो गया था

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद)। भारत-वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुयाना में बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।वहीं टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी।

धवन की टीम में वापसी

शिखर धवन के वापस टीम से जुड़ने के बाद अब कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है। अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत और मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं। 

सैनी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पहले मैच में तीन ओवर में मात्र पांच रन दिए थे। लेकिन युवा खलील अहमद ने तीन ओवर में 27 रन दिए थे और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन प्रदीप सैनी को डेब्यू का मौका देता है। सैनी टी-20 में पहले ही डेब्यू कर चुके हैं। 

वनडे में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बनेंगे गेल

क्रिस गेल की यह आखिरी वनडे सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे। इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज गेल पर होगी, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं। दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

गेल विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने से 7 रन दूर

इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10397 रन बनाए हैं। वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10405 रन बनाए हैं। गेल को लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब मात्र नौ रन की जरूरत है। गेल पहले मैच में 31 गेंदों में मात्र 4 रन ही बना पाए। 

टीमें : 

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस

भारत : रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी। 

Created On :   11 Aug 2019 4:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story