comScore

Ind Vs WI T-20 : भारत ने वेस्टइंडीज को 22 रनों से हराया, सीरीज पर किया कब्जा


हाईलाइट

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच
  • सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर खेला जा रहा मैच
  • सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का शानदार अर्धशतक

डिजिटल डेस्क, फ्लोरिडा। भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में 22 रन से हरा दिया है। बारिश के चलते इस मैच का फैसला डकवर्थ लुईस के आधार पर हुआ। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विडींज की टीम ने 15.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए। इसके बाद बारिश आ गई और मैच का फैसला डकवर्थ लुईस के आधार पर करना पड़ा। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी रोहित शर्मा ने खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज इविन लुईस (0) और सुनील नरेन (4) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने विडिंज की पारी को संभाला और 76 रनों की पार्टनरशनप कर स्कोर को 84 रनों तक पहुंचा दिया। ये पार्टनरशिप बेहद खतरनाक नजर आ रही थी, लेकिन क्रुणाल पांड्या ने पूरन (19) को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया। स्कोरबोर्ड में 1 ही रन जुड़ा था कि खतरनाक नजर आ रहे बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल (54) भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें भी पांड्या ने ही आउट किया। रोवमैन पॉवेल ने 34 गेंदों पर खेली अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या को 2, वॉशिंगटन सुंदर और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 67 रन जोड़े। शिखर धवन (23) को आउट कर कीमो पॉल ने भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली ने शानदार फॉर्म में नजर आ रहे रोहित शर्मा का बखूबी साथ निभाया और स्कोर को 13.5 ओवर में 115 रनों तक पहुंचा दिया। इस दौरान रोहित शर्मा ने अर्धशतक भी पूरा किया। ओशन थॉमस ने रोहित को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 51 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए।

रोहित के अलावा भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज इस मैच में ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाया। रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली का साथ देने के लिए ऋषभ पंत आए, लेकिन पिछले मैच की तरह इस बार भी वह पूरी तरह से फ्लाप रहे। वह केवल 4 रन ही बना सके। इसके बाद विराट कोहली भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मनीष पांडे ने 6 रन बनाए। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने और रवींद्र जडेजा ने नीचले क्रम में छोटी ने महत्वपूर्ण पारियां खेली। जहां  पांड्या ने 13 गेंदों में 20* रन बनाए तो वहीं जडेजा ने 4 गेंदों में 9* रनों की पारी खेली। इस तरह भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की तरफ से शेल्डन कॉटरेल और ओशन थॉमस ने 2-2 विकेट झटके। कीमो पॉल को 1 विकेट मिला।

प्लेइंग XI:
भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, के खलील अहमद।

वेस्टइंडीज: इविन लुईस, सुनील नरेन, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, खैरी पियरे, शेल्डन कॉटरेल, ओशन थॉमस 

कमेंट करें
zWFmV