comScore

Ind vs WI 3rd ODI: पूरन और पोलार्ड का धमाका, विंडीज ने भारत को 316 का लक्ष्य दिया


हाईलाइट

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर
  • भारत ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला
  • नवदीप सैनी को अंतिम एकादश में शामिल

डिजिटल डेस्क, कटक। भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने किरोन पोलार्ड की नाबाद 74 रन और निकोलस पूरन की शानदार 89 रन की पारी की बदौलत भारत के सामने जीत के लिए 316 रन का लक्ष्य रखा। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 135 रन जोड़े। भारत की तरफ से नवदीप सैनी ने 2 जबकि शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट मिला।  

भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और लोकेश राहुल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दूसरे वनडे में दोनों के बीच 227 रनों की साझेदारी हुई थी। रोहित ने दो मैचों में 36 और 159 रन बनाए हैं, जबकि राहुल के बल्ले से 7 और 102 रनों निकले हैं। कप्तान विराट कोहली दोनों ही मैचों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। पहले मैच में चार रन और दूसरे मैच में शून्य पर आउट हो गए। 

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दीपक चहर चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। दूसरे मैच में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन करने को तैयार हैं। कुलदीप वनडे में 99 विकेट ले चुके हैं। वह विकेटों का शतक लागने से मात्र एक विकेट दूर हैं। 

दोनों टीमें:

भारत: विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड, सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, इविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडेश वॉल्श जूनियर। 

कमेंट करें
CgKbe