क्रिकेट: कोहली ने बयां कि स्ट्रगल की कहानी, बोले- स्टेट टीम में सिलेक्ट न होने पर रातभर रोया था

Indian Cricket team Captain Virat Kohli howled all night after team rejection
क्रिकेट: कोहली ने बयां कि स्ट्रगल की कहानी, बोले- स्टेट टीम में सिलेक्ट न होने पर रातभर रोया था
क्रिकेट: कोहली ने बयां कि स्ट्रगल की कहानी, बोले- स्टेट टीम में सिलेक्ट न होने पर रातभर रोया था

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों लॉकडाउन के चलते अपने घर पर फैमली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड रहे हैं। लॉकडाउन में भी विराट सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े हुए हैं। वह आए दिन फैंस के साथ कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। वहीं विराट और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने मंगलवार को "अनअकैडेमी" ऑनलाइन क्लास में अपने जीवन में सफलता मिलने से पहले अपने स्ट्रगल की कहानी को स्टूडेंट्स के साथ शेयर किया, ताकि वह इससे मोटिवेट हो सकें। इस दौरान विराट ने बताया के उन्हें भी अपने करियर के शुरुआती दौर में रिजेक्शन झेलना पड़ा था। कोहली ने बताया कि एक बार स्टेट टीम में उनका सिलेक्शन नहीं हुआ था। तब इसे लेकर उन्हें बहुत बुरा लगा था, तब वे काफी परेशान थे और रातभर रोते रहे थे। वहीं आज विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं।

ऑनलाइन क्लास में जब विराट से जब पूछा गया कि, वो कौन सा समय था, जब उन्होंने खुद को एकदम असहाय महसूस किया था।  इस पर उन्होंने बताया कि, जब शुरुआत में मैं स्टेट टीम में नहीं चुना गया था तो इसको लेकर मैं बहुत निराश था। मुझे याद है कि, मैं उस दिन पूरी रात रोता रहा था और मुझे विश्वास नहीं हो रहा था के मेरा टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ। क्योंकि मैंने अच्छा स्कोर किया था, मेरे लिए सबकुछ अच्छा ही रहा था। मैंने हर स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उस स्टेज तक पहुंचा था। इसके बावजूद मुझे रिजेक्ट कर दिया गया था। 

कोहली ने साल 2006 में दिल्ली की स्टेट टीम से डेब्यू किया था
विराट ने कहा, मैंने अपने कोच से इस बारे में 2 घंटे बात की थी। मुझे अब तक उस बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। मेरा मानना है कि जहां धैर्य और प्रतिबद्धता होती है, वहां प्रेरणा अपने आप आती है और सफलता मिलती है। बता दें कि, कोहली ने साल 2006 में दिल्ली की स्टेट टीम से डेब्यू किया था। इसके 2 साल बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी। उन्होंने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जिताया था। उन्होंने 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 82 टी-20 में 2794 रन बनाए हैं।


 

Created On :   22 April 2020 5:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story