दैनिक भास्कर हिंदी: IND vs ENG: कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद भारतीय टीम को मिली ट्रेनिंग की इजाजत

February 1st, 2021

हाईलाइट

  • 6 दिन के कड़े क्वारंटाइन के बाद मैदान पर लौटी टीम इंडिया
  • मंगलवार से आउटडोर ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हाल ही में किया गया कोविड-19 टेस्ट नेगिटेव आया है और अब उन्हें मंगलवार से आउटडोर ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है। भारतीय टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में होगा।

BCCI ने सोमवार को एक बयान में कहा कि भारतीय टीम ने चेन्नई में सोमवार को अपनी क्वारंटीन अवधि पूरी कर ली है। नियमित अंतराल पर इनके तीन टेस्ट किए गए थे और तीनों निगेटिव आए हैं। टीम सोमवार शाम से अपनी पहली आउटडोर सेशन की शुरुआत करेगी। इसके बाद वह मंगलवार से नेटस ट्रेनिंग शुरू करेगी।

पहले दो टेस्ट चेन्नई में होंगे
इससे पहले, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को पुष्टि की कि उसके सभी खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है, जोकि उसने रविवार को किया था। भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

भारत का पलड़ा भारी
चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है। वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।  

10 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी
मौजूदा समय में कोरोना महामारी के बीच 10 महीने 26 दिन के बाद भारत में कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा। यह पिछले 28 साल में देश में दो इंटरनेशनल मैचों के बीच सबसे लंबा गैप होगा। भारत में आखिरी इंटरनेशनल मैच 10 मार्च, 2020 को ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था। इसके बाद कोरोना के कारण यहां कोई मुकाबला नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...