भारतीय टीम की कप्तान और उपकप्तान में होगी भिड़ंत, मुंबई और बैंगलोर की टीमें आमने-सामने, कौन पड़ेगा किस पर भारी

Indian teams captain and vice-captain, teams of Mumbai and Bangalore face to face, who will prevail over whom
भारतीय टीम की कप्तान और उपकप्तान में होगी भिड़ंत, मुंबई और बैंगलोर की टीमें आमने-सामने, कौन पड़ेगा किस पर भारी
मुंबई इंडियंस महिला बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला भारतीय टीम की कप्तान और उपकप्तान में होगी भिड़ंत, मुंबई और बैंगलोर की टीमें आमने-सामने, कौन पड़ेगा किस पर भारी
हाईलाइट
  • मुंबई की टीम ने अपने पहले मुकाबले में गुजरात जायंट्स पर 143 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का चौथा मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला और मुंबई इंडियंस महिला के बीच खेला जाएगा। जिस तरह कुछ सालों पहले इंडियन प्रीमियर लीग के मुंबई और बैंगलोर के मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की टक्कर देखने मिलती थी। उसी तरह महिला प्रीमियर लीग में भी भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उपकप्तान स्मृति मंधाना के बीच टक्कर देखने को मिलने वाली है। दोनों ही सुपरस्टार्स की टीमों की इस टूर्नामेंट की शुरुआत अलग-अलग रही है। जहां हरमनप्रीत की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने जीत से शुरुआत की है वहीं स्मृति की टीम बैंगलोर को अपने पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।  

मुंबई जारी रखना चाहेगी विजयरथ

इस एतिहासिक लीग के पहले मुकाबले में मुंबई की टीम ने फैंस का खूब मनोरंजन किया था। मुंबई की टीम ने अपने पहले मुकाबले में गुजरात जायंट्स पर 143 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। जो महिला क्रिकेट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी। मुंबई की इस रिकॉर्ड जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर अमेलिया केर ने अहम भूमिका निभाई थी। कप्तान हरमन ने महज 30 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। वहीं अमेलिया केर ने पहले बल्ले से 45 रन और फिर गेंद से दो अहम विकेट चटकाए थे। सीजन के पहले मैच में इतनी बड़ी जीत हासिल करने वाली मुंबई की टीम बैंगलोर को भी हराकर अपना विजयरथ जारी रखना चाहेगी। 

जोरदार वापसी करना चाहेगी बैंगलोर

कप्तान स्मृति मंधान, एलिसा पैरी और ऋचा घोस जैसी बड़ी-बड़ी खिलाड़ियों से सजी बैंगलोर की टीम को अपने पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। रविवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बैंगलोर को 60 रनों से करारी शिकस्त थमाई थी। सीजन के पहले मुकाबले में बैंगलोर की गेंदबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी और दिल्ली की टीम ने 223 रनों का पहाड़ जैसा टोटल हासिल किया था। इतने पड़े लक्ष्य के सामने भी कप्तान हरमन और एलिसा पैरी ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन उन्हें टीम के अन्य बल्लेबाजों से कोई साथ नहीं मिला। पहले मुकाबले में ही करारी हार के बाद बैंगलोर की टीम टूर्नामेंट में वापसी के इरादे से मुंबई के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

मुंबई इंडियंस महिलामहिलामहिला- यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हेले मैथ्यूज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), नट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, हुमायरा काज़ी, इस्सी वोंग, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, हीथर नाइट, दिशा कसाट, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), कनिका आहूजा, आशा शोभना, प्रीति बोस, मेगन शुट्ट, रेणुका ठाकुर
 

 

Created On :   6 March 2023 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story