महिला क्रिकेट : भारत ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

Indian Womens cricket team beat Australia by 7 wickets in their fourth match of the T20 tri-series
महिला क्रिकेट : भारत ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया
महिला क्रिकेट : भारत ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • भारत की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह अंकतालिका में चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अपने चौथे मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया। भारत की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह अंकतालिका में चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड है। ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों में दूसरी हार है। सीरीज का अगला मैच रविवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 173 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिए। टी-20 के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है, जबकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम का रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है।

स्मृति मंधाना ने अर्धशतक लगाया
भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 48 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 55, शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 49, जेमिमा रोड्रिगेज ने 19 गेंदों पांच चौकों के सहारे 30, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 20 और दीप्ति शर्मा ने चार गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 11 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा पैरी, मेगन शट और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

दीप्ति ने 2 विकेट झटके
इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रनों का विशाल स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए एश्लेग गार्डनर ने 57 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली। हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम ना आ सकी। गार्डनर को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 22 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 37, बैथ मूनी ने 16 और एलिसा पैरी ने 13 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से दीप्ति ने दो और राजेश्वरी गायकवाड, राधा यादव तथा हरलीन देओल ने एक-एक विकेट चटकाए।

Created On :   8 Feb 2020 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story